देश हिंदू-मुस्लिम में उलझा रहा, उधर चीन ने बसाया गांव

देश हिंदू-मुस्लिम में उलझा रहा, उधर चीन ने बसाया गांव

देश जब क्रिकेट में हार के लिए शमी को दोष दे रहा था, हिंदू-मुस्लिम कर रहा था, तब चीन ने अपना दावा मजबूत कर रहा था। बॉयकॉट चीन नहीं चल रहा, बताइए क्यों?

न्यू इंडिया में सबकुछ नया हो रहा है। चीन ने अरुणाचल प्रदेश पर अपना दावा मजबूत करने के लिए पूरा एक गांव ही बसा दिया। अमेरिकी डिफेंस मिनिस्ट्री की रिपोर्ट देश के कुछ अखबारों में छपी, तो सोशल मीडिया में हंगामा हो गया। हालांकि देश के टीवी चैनलों के लिए यह चीनी हरकत कोई मुद्दा नहीं है। हां, अगर कांग्रेस की सरकार होती, तो सारे टीवी इसी पर बहस कर रहे होते। सबसे आश्चर्य की बात यह है कि सोशल मीडिया पर इस बार बॉयकॉट चीन का नारा भी नहीं चल रहा है। बताइए, क्यों? क्या इसलिए कि मोदी राज में चीन के साथ व्यापार बढ़ा ही है। चीन के साथ व्यापार में गुजरात के कई बड़े व्यापारी है। और खुद मोदी जी कह चुके हैं कि हमारी सीमा में न कोई घुसा है, न घुसा था।

पत्रकार अजीत अंजुम ने कहा-मोदी की लाल आंख से चीन इतना डर गया कि अरुणाचल प्रदेश में गांव बसा दिया ? लद्दाख के कई विवादित इलाकों में अभी डेरा डालकर बैठा है ? इस चीन का इलाज कब करेंगे मोदी ? अजीत अंजुम के इस ट्वीट के नीचे भक्तों ने जवाब दिया है। वे कह रहे हैं कि चीन खुद ही चला जाएगा, पहले गद्दारों को ठीक करना है। कई ने तो अंजुम पर व्यक्तिगत लांछन लगाए हैं।

राजद सांसद मनोज झा ने ट्वीट किया-क्या भारत सरकार के किसी प्रतिनिधि ने इतनी बड़ी बात के बाद भी एक शब्द बोला है? जब भी मामला चीन का आता है, तो सरकार लंबी चुप्पी ओढ़ लेती है। कांग्रेस के रणदीप सिंह सूरजेवाला ने ट्वीट किया-देश की संप्रभुता से ये खिलवाड़ कदापि मंज़ूर नहीं! कहाँ है 56’ ? कहाँ हैं “लाल आँख”? कहाँ हैं देश कि दुहाई देने वाले छद्म राष्ट्रवादी? भारत माँ की सरज़मीं पर क़ब्ज़ा करने वालों को जबाब कब देंगे साहेब? अब डरें मत, कार्यवाही करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*