बनारस से चुनाव लड़ेंगी प्रियंका, प्रदेश कांग्रेस ने भेजा प्रस्ताव

बनारस से चुनाव लड़ेंगी प्रियंका, प्रदेश कांग्रेस ने भेजा प्रस्ताव। क्या प्रस्ताव के पीछे शीर्ष नेतृत्व की सहमति है? वे लड़ गईं, तो सियासत हिल जाएगी।

उप्र कांग्रेस अपने पार्टी नेतृत्व को एक बड़ा प्रस्ताव भेजने जा रही है। उप्र कांग्रेस चाहती है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी 2024 में बनारस से लोकसभा चुनाव लड़ें। अगर ऐसा हुआ, तो पूरे प्रदेश की राजनीति पर व्यापक असर होना तय है।

द टेलिग्राफ की एक खबर के मुताबिक उप्र कांग्रेस चाहती है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी बनारस से लोकसभा चुनाव लड़ें। पार्टी इसलिए ऐसा चाहती है कि उसका मानना है कि अगर बनारस से प्रियंका गांधी लोकसभा चुनाव लड़ती हैं, तो पूरे उप्र और खास कर पूर्वांचल में कांग्रेस का विस्तार होगा। पार्टी के सारे समर्थक कार्यकर्ता बन जाएंगे। उप्र कांग्रेस को उम्मीद है कि प्रियंका के बनारस से चुनाव लड़ने पर भाजपा के कोर वोटर को भी कोड़ा जा सकता है। पार्टी को उम्मीद है कि ब्राह्मण मतदाताओं का एक हिस्सा कांग्रेस की तरफ आ सकता है। मुसलमानों में पहले ही पार्टी की साख बढ़ी है और अल्पसंख्यक समुदाय कांग्रेस के प्रति उम्मीद भरी नजरों से देख रहा है।

पार्टी के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि प्रियंका गांधी के बनारस से चुनाव लड़ने संबंधी प्रस्ताव जल्द ही शीर्ष नेतृत्व को भेजा जाएगा। उप्र पार्टी में इस पर व्यापक सहमति है। खुद अजय राय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाप दो बार 2014 तथा 2019 में लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं। दोनों बार उन्हें लाख से ज्यादा वोट आए हैं। पिछली बार उन्हें डेढ़ लाख से ज्यादा वोट मिले थे। समाजवादी पार्टी को यहां से लगभग दो लाख वोट मिले थे। अगर प्रियंका गांधी यहां से चुनाव लड़ती हैं, तो मुकाबला दिखेगा और चुनाव एक तरफा नहीं रह जाएगा।

शिक्षिका को मुस्लिम बच्चे के पिता को राखी बांधनी चाहिए : अखिलेश

By Editor