महिला पहलवानों के समर्थन में बोल चुके नीरज ने जीता गोल्ड

महिला पहलवानों के समर्थन में बोल चुके नीरज ने जीता गोल्ड। वह विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में स्वर्ण जीतने वाले पहले भारतीय एथलीट बन गए हैं।

नीरड चोपड़ा ने फिर देश को सिर ऊंचा किया है।उन्होंने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक पर कब्जा किया है।हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट के नेशनल एथलेटिक्स सेंटर में नीरज चोपड़ा ने जेवलिन थ्रो इवेंट में 88.17 मीटर थ्रो करके गोल्ड हासिल किया और देश को खुशी दी। चारों तरफ से उन्हें बधाई संदेश दिए जा रहे हैं। मालूम हो कि नीरज चोपड़ा उन बहुत कम खिलाड़ियों में एक हैं, जिन्होंने महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के खिलाफ संघर्ष को अपना समर्थन दिया था। उन्होंने कहा था कि सड़क पर पहलवानों का उतरना और न्याय की मांग करते देखना दुखद है।

नीरज चोपड़ा ओलंपिक, एशियाई खेल, राष्ट्रमंडल खेल और डायमंड लीग में चैंपियन बन चुके हैं। एक यही एथलेटिक्स चैंपियनशिप ही ऐसी थी, जिसमें वे पदक नहीं जीत पाए थे। अब इसका स्वर्ण हासिल करके उन्होंने एक नया मुकाम हासिल कर लिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे सहित विपक्ष के सारे नेता, क्षेत्रीय दलों के प्रमुख सभी ने नीरज चोपड़ा की उपलब्धि पर उन्हें बधाई दी है। सोशल मीडिया में भी #NeerajChopraGold लगातार ट्रेंड कर रहा है।

इस प्रतियोगिता में पाकिस्तान के अरशद नदीम ने दूसरे स्थान पर रहे। उन्होंने 87.82 मीटर के थ्रो के साथ रजत पदक जीता। वहीं, चेक रिपब्लिक के जाकुब वेदलेच ने 86.67 मीटर के बेस्ट थ्रो के साथ कांस्य पदक पर हासिल किया। नीरज के साथ फाइनल में भारत के दो अन्य खिलाड़ी डीपी मनु और किशोर जेना भी थे। किशोर 84.77 मीटर के बेस्ट थ्रो के साथ पांचवें स्थान पर और डीपी मनु 84.14 मीटर के बेस्ट थ्रो के साथ छठे स्थान पर रहे।

शिक्षिका को मुस्लिम बच्चे के पिता को राखी बांधनी चाहिए : अखिलेश

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420