बैंक लूट सुनी थी, बिहार में पहली बार पेट्रोल लूट, मर्डर भी

बैंक लूट सुनी थी, बिहार में पहली बार पेट्रोल लूट, मर्डर भी

अबतक बैंक लूट होती थी, कैश लूट सुनी थी। अब पहली बार बिहार में पेट्रोल लूट की घटना सामने आई है। सड़क किनारे गैलन में पेट्रोल बेचनेवाले की हत्या भी।

कैसे दिन आ गए हैं कि अब पेट्रोल की लूट होने लगी है। लूट भी किसी पेट्रोल पंप से नहीं, बल्कि सड़क किनारे गैलन और बोतल में पेट्रोल बेचने वाले से। यह भी सोचिए कि सोने के आभूषण विक्रेता भी लूट का विरोध करने से डरते हैं कि कहीं अपराधी हत्या न कर दे। लेकिन इस गरीब पेट्रोल विक्रेता के लिए गैलन का पेट्रोल बैंक की तिजोरी से कम नहीं था। उसके लिए जीने का एकमात्र साधन। उसने विरोध करने की हिम्मत की। अपराधियों ने गोली मारकर उसकी जान ले ली। घटना बिहार के गोपालगंज जिले की है।

गोपालगंज से मिल रही खबर के अनुसार कटैया के गौरा में तीन अपराधियों ने पेट्रोल लूट का विरोध करने पर दुकानदार की गोली मार कर हत्या कर दी। मृतक दुकानदार का नाम मंटू यादव है। वह सड़क किनारे गैलन और बोतल में पेट्रोल बेचकर अपनी आजीविका चलाता था। आज दिन दहाड़े तीन अपराधी एक मोटरसाइकिल से आए और पेट्रोल का गैलन जबरन ले जाने लगे। विरोध करने पर अपराधियों ने मंटू की गोली मारकर हत्या कर दी।

इस घटना ने छोटे कारोबारियों को चिंता में डास दिया है। अबतक लूट बड़े संस्थानों में होती थी, जहां कीमती सामग्री हो या ज्यादा कैश हो। अब पहली बार पेट्रोल लूट की घटना से आम आदमी भी परेशान है। यह घटना बताती है कि अपराधी कितना भयमुक्त हैं और अब छोटे लोग भी सुरक्षित नहीं हैं। बिहार में रोजगार के असर पहले की कम थे, लोग बाहर कमाने जाते थे। अब बाहर भी रोजगार के अवसर घटे हैं, जिसका नतीजा है अपराध का इस स्तर तक बढ़ना।

कई संगठनों ने अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी और गरीब दुकानदार के परिजन को पर्याप्त मुआवजा देने की मांग राज्य सरकार से की है।

Saatrang : लालटेन खरीद लीजिए, बढ़ रहा है बिजली संकट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*