भाजपाई षडयंत्र के खिलाफ जानिए राजद क्या कर रहा है तैयारी

केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ राजद बड़ी राजनीतिक लड़ाई छेड़ने जा रहा है। वरिष्ठ राजद नेताओं ने बताया किस प्रकार चल रही है तैयारी। जल्द होगा एलान।

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सोमवार को जैसे ही भाजपा को ललकारा और कहा कि भाजपाई षडयंत्र का मुकाबला करने के लिए उनके पास जिगर भी है, राजनीतिक जमीन भी और जमीर भी, तभी यह साफ हो गया था कि राजद अब जमीन पर बड़ी राजनीतिक लड़ाई छेड़ने की तरफ बढ़ चला है। नौकरशाही डॉट कॉम ने राजद के कई वरिष्ठ नेताओं से संपर्क किया और जानना चाहा कि राजद क्या तैयारी कर रहा है।

राजद के वरिष्ठ नेताओं ने कहा कि जिस प्रकार केंद्र सरकार देश भर के सारे विपक्षी दलों के नेताओं को झूठे मुकदमों में फंसाने की कोशिश कर रही है, उसके खिलाफ संघर्ष भी राष्ट्रव्यापी होगा। राजद का शीर्ष नेतृत्व देश भर के विपक्षी दलों से संपर्क कर रहा है। जल्द ही राष्ट्रव्यापी संघर्ष का एलान होगा। यह पूछे जाने पर कि संघर्ष का कार्यक्रम क्या है, नेताओं ने बताया कि राष्ट्रव्यापी विरोध होगा। देश के सारे विपक्षी दल साथ मिल कर विरोध करेंगे। इस पर सहमति बन रही है। कार्यक्रम का एलान भी जल्द होगा।

नेताओं ने कहा राजद प्रमुख लालू प्रसाद की बेटियों की ससुराल तक में जिस प्रकार छापेमारी की गई और सूत्रों के हवाले से खबरें प्लांट की गईं, उसकी देशभर में प्रतिक्रिया हुई। सारे प्रमुख दलों ने केंद्र के इस रवैये का विरोध किया। संसद में राहुल गांधी ने जो सवाल पूछे, उसमें किसी का जवाब नहीं दिया गया। एक तरफ विरोधी दलों पर छापेमारी, दूसरी तरफ संसद में बात नहीं रखने देना, जवाब नहीं देना, एक-एक करके देश में लोकतंत्र के सभी स्तंभों को कमजोर करना, उन पर दबाव देना, ईडी और सीबीआई का बेजा इस्तेमाल जिस प्रकार किया जा रहा है, उससे देश के सारे दल एकजुट हो रहे हैं।

राजद की तैयारी से लग रहा है कि वह जल्द ही बिहार बंद जैसे बड़े कार्यक्रम की घोषणा कर सकता है। बिहार में महागठबंधन दलों की एकता भी मजबूत है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से लेकर जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह तक खुल कर राजद नेताओं और लालू परिवार के यहां छापेमारी का विरोध कर चुके हैं। जदयू-राजद ने यहां तक कहा कि देश में अघोषित आपातकाल लगा दिया गया है। स्पष्ट है संघ-भाजपा के खिलाफ संघर्ष में बिहार आगे रहेगा।

सुनो संघियों, तुमसे लड़ने के लिए मेरे पास जिगर भी है, जमीर भी

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420