सुनो संघियों, तुमसे लड़ने को मेरे पास जिगर भी है, जमीर भी : तेजस्वी

संघ-भाजपा के खिलाफ तेजस्वी यादव ने मुरेठा बांध कर खुली चुनौती दी। कहा, सुनो संघियों, तुमसे लड़ने को मेरे पास जिगर भी है, राजनीतिक जमीन भी और जमीर भी है।

बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सोमवार को भाजपा को ललकारते हुए सीधे चुनौती दी है। कहा-हम फर्जी Entire Political Science वाले नहीं बल्कि Real Public Science वाले समाजवादी लोग है। भाजपाइयों के झूठ, अफ़वाह और फर्जी राजनीतिक मुक़दमों से लड़ने के लिए हमारे पास राजनीतिक जमीन है, जिगर भी है और जमीर भी है। सुनो संघियों, आपके पास छलबल और धनबल है तो हमारे पास जन बल है।

तेजस्वी यादव ने एंटायर पॉलिटिकल साइंस पर हमला करके भी साफ कर दिया है कि वे अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सीधी राजनीतिक लड़ाई को तैयार हैं। वे पहले भी भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी की नीतियों के प्रति कभी नरम नहीं रहे, लेकिन अब वे आर-पार की लड़ाई को तैयार हैं।

एक दिन पहले ही सोशल मीडिया में #तेजस्वी_नहीं_झुकेगा ट्रेंड कर रहा था, जिसमें लाखों लोगों ने ट्विट करके तेजस्वी यादव के साथ एकजुटता जाहिर की थी। गैर भाजपा दलों ने भी खुलकर तेजस्वी यादव का साथ दिया। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने लालू परिवार से पूछताछ और तेजस्वी यादव की पत्नी को परेशान किए जाने पर यहां तक कहा था कि अब पानी सिर के ऊपर जा चुका है।

तेजस्वी यादव के ट्वीट को देखें, तो उसमें उन्होंने भविष्य का संकल्प भी स्पष्ट दिखता है। वे केंद्र की एजेंसियों की छापेमारी से डरने वाले नहीं हैं और अब वे चाहे जो हो, भाजपा के खिलाफ अपनी लड़ाई को पहले से अधिक तेज करेंगे। उन्हें पता है कि वे बिहार में सबसे बड़े दल के नेता हैं। उनका जनाधार सबसे बड़ा है। तेजस्वी यादव ने जिस प्रकार सीधे संघ और भाजपा को चुनौती दी है, उससे साफ है कि बिहार में अब राजनीतिक लड़ाई सड़कों पर दिखेगी।

तेजस्वी यादव के पक्ष में एक बात यह भी है कि केंद्र की एजेंसियां जिस प्रकार सिर्फ विपक्षी नेताओं के घर छापेमारी कर रही है, उससे लोग अब उन एजेंसियों पर पहले की तरह भरोसा नहीं करते।

बेगूसराय : मुस्लिम बच्चियों के फरार दुष्कर्मियों को गिरफ्तार करो

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420