बिहार कैडर के 9 IAS अफसर बने अपर सचिव, 9 बने विशेष सचिव

बिहार कैडर के 9 IAS अफसर बने अपर सचिव, 9 बने विशेष सचिव

बिहार कैडर के कई अफसरों को प्रोमोशन दिए जाने की खबर है। राज्य के 9 आईएएस (IAS) को प्रोमोशन मिला है। इन अधिकारियों को अपर सचिव बनाया गया है।

बिहार कैडर के कई अफसरों को प्रोमोशन दिए जाने की खबर है। राज्य के 9 आईएएस (IAS) को प्रोमोशन मिला है। इन अधिकारियों को अपर सचिव बनाया गया है। कई आईएएस अधिकारियों को सचिव पद पर प्रोमोशन दिया गया है। सचिव के पद पर जिन IAS का हुआ प्रमोशन, उनकी संख्या भी नौ है। विशेष सचिव के पद पर भी 9 IAS को पदोन्नति दी गई है। इनके साथ ही एक आईएएस अफसर को प्रधान सचिव बनाया गया है। इस प्रकार बिहार में कुल 28 आईएएस अधिकारियों को प्रोन्नति दी गई है।

इस बीच विभिन्न स्रोतों से मिली जानकारी के अनुसारदिल्ली में बिहार के स्थानीय आयुक्त संजय सिंह केंद्रीय ऊर्जा मंत्री के अतिरिक्त प्राइवेट सेक्रेटरी बनेंगे। मिली जानकारी के अनुसार ऊर्जा विभाग को सेवा सौंपने का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

बिहार में जिन आईएएस अधिकारियों को प्रोमोशन दिया गया है, उनमें कई जिलों के डीएम भी शामिल हैं। प्रोमोशन पाने वाले आईएएस अधिकारियों में पटना के डीएम भी शामिल हैं।

इधर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि जहां भी शराब बरामद हो रही है, वहां कई स्तरों पर कार्रवाई की जा रही है। कई अधिकारियों को सस्पेंड किया गया है। कई को स्पेंड करने की प्रक्रिया चल रही है। उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने इस बीच बड़ी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि भाजपा के बड़े नेता और नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा के समधी के घर से लगभग 108 कार्टून शराब बरामद हुई है। ये वही नेता हैं, जो सारण में जहरीली शराब से हुई मौत पर सबसे ज्यादा बोल रहे हैं। लेकिन सच्चाई सबके सामने है।

राहुल का प्रेस को चैलेंज, चीन पर कोई नहीं पूछेगा सवाल, हुआ ऐसा ही

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*