राहुल का प्रेस को चैलेंज, चीन पर कोई नहीं पूछेगा सवाल, हुआ ऐसा ही

राहुल का प्रेस को चैलेंज, चीन पर कोई नहीं पूछेगा सवाल, हुआ ऐसा ही

भारत जोड़ो यात्रा के 100 दिन पूरे। प्रेस वार्ता में राहुल ने गोदी प्रेस को नंगा कर दिया। चैलेंज किया, चीन पर कोई नहीं पूछेगा सवाल। सचमुच किसी ने नहीं पूछा।

सात सिंतबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा के 100 दिन पूरे हो गए। इस अवसर पर शुक्रवार को जयपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस हुआ। इसमें राहुल गांधी ने हंसते-हंसते गोदी प्रेस को नंगा करके रख दिया। उन्होंने कहा कि वे शर्त लगा रहे हैं कि आप सब सवाल पूछेंगे। सचिन पायलट पर, अशोक गहलोत पर सवाल करेंगे। दाएं से सवाल करेंगे, बाएं से सवाल करेंगे, लेकिन कोई पत्रकार China पर सवाल नहीं करेगा। और सचमुच हुआ भी ऐसा ही। किसी ने राहुल गांधी से चीन पर कोई सवाल नहीं किया।

राहुल गांधी ने सारे प्रेस वालों को खुलेआम चुनौती दी कि चीन पर प्रशन करके दिखाओ, लेकिन किसी पत्रकार ने चीन पर सवाल करने की हिम्मत नहीं दिखाई। राहुल गांधी ने कहा कि चीन ने हमारे 20 सैनिकों को शहीद कर दिया, जिन्होंने दो हजार वर्ग किमी भारत का ले लिया, जो हमारे जवानों को अरुणाचल में पीट रहा है, उस चीन के बारे में कोई प्रेस सवाल नहीं करेगा।

सचमुच राहुल गांधी से सचिन पायलट और अशोक गहलोत के रिश्ते, कांग्रेस के कमजोर होने से लेकर कई तरह के सवाल पूछे गए, लेकिन खुद को राष्ट्रीय प्रेस कहने वाले किसी अखबार-टीवी के प्रतिनिधि ने चीन पर कोई सवाल नहीं किया। सोचिए, क्यों?

तथाकथित राष्ट्रीय प्रेस की इस हालत पर सोशल मीडिया में लोग गोदी अखबारों-चैनलों को पर्दाफाश कर रहे हैं। राहुल ठकर सेन ने लिखा-चीन पर सवाल गोदी मीडिया नहीं कर सकती क्योकि इनका जमीर और ईमान दोनों बिका हुआ है। समीर दुबे ने लिखा-नरेंद्र मोदी से ज़बाब नही राहुल गांधी से सवाल नही @ ये हैं हमारे लोकतंत्र का चौथा स्तंभ -चीन पे चुप्पी। आमिर खान ने कहा-मीडिया की हिम्मत नही हुई आज तक साहेब से सवाल पूछने की ख़ुद ही जवाब बना कर चलाते रहते हैं डरपोक मीडिया।

राहुल गांधी ने कांग्रेस के लगातार कमजोर होने के सवाल पर कहा कि आपको हिमाचल प्रदेश में जीत पर बधाई देना चाहिए था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश के करोड़ों लोगों के दिल में है। इसे कोई खत्म नहीं कर सकता। एक दिन कांग्रेस ही भाजपा को हरा कर दिखाएगी।

JDU Ex-MLA की मांग, 2025 नहीं, अभी ही तेजस्वी को बनाएं CM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*