बिहार कांग्रेस के नेताओं की राहुल और खड़गे के साथ मीटिंग 17 को

बिहार कांग्रेस के नेताओं की राहुल और खड़गे के साथ मीटिंग 17 को। बैठक के लिए 30 से अधिक नेता दिल्ली रवाना। बैठक में इन तीन खास मुद्दों पर होगी बात।

बिहार प्रदेश कांग्रेस के नेताओं की कल 17 अगस्त को दिल्ली में राहुल गांधी और अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ बैठक होगी। बैठक में शामिल होने के लिए प्रदेश के 30 से अधिक प्रमुख नेता बुधवार की शाम दिल्ली रवाना हुए। बैठक दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में होगी। इस बैठक में तीन खास मुद्दों पर चर्चा होगी।

दिल्ली में बिहार के कांग्रेस नेताओं की राहुल गांधी और खड़गे के साथ बैठक में बिहार सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार, लोकसभा चुनाव 2024 में पार्टी किन-किन सीटों पर चुनाव लड़ सकती है, उन सीटों को चिह्नित करने तथा राज्य में पार्टी के विस्तार पर चर्चा होगी। इसी महीने मुंबई में विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया की बैठक हो रही है। बैठक 31 अगस्त को शुरू होगी और एक सितंबर तक चलेगी। इस बैठक में विपक्षी दलों के बीच सीटों के बंटवारे पर चर्चा होगी। इसीलिए बैठक से पहले कांग्रेस अपनी मजबूत सीटों को चिह्नित कर लेना चाहती है। मालूम हो कि पिछले कई दिनों से राहुल गांधी और अध्यक्ष खड़गे हर प्रदेश के नेताओं के साथ बैठक कर रहे हैं। आज 16 अगस्त को दोनों नेताओं की झारखंड कांग्रेस के नेताओं के साथ बैठक है।

बिहार कांग्रेस के प्रमुख नेताओं के साथ बैठक में बिहार सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार पर भी चर्चा होगी। कांग्रेस राज्य सरकार में अपने लिए दो मंत्री पद चाहती है, जबकि सूत्र बताते हैं कि राजद और जदयू एक मंत्री पद देने पर ही सहमत हैं। मंत्रिमंडल विस्तार का मामला महीनों से लटका है। कांग्रेस चाहती हैं कि इस मामले पर मुख्यमंत्री जल्द निर्णय लें।

इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद से भी मिल चुके हैं। उन्होंने उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से भी बात की थी। उस बातचीत में भी माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारा तथा बिहार सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा हुई थी। अब 17 अगस्त को दिल्ली में कांग्रेस नेताओं का राहुल गांधी के साथ बैठक का महत्व बढ़ गया है।

भाजपा के अमित मालवीय का झूठ फिर धराया, हो गई थू-थू

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420