बिहारी मजदूरों से मिले राहुल, क्यों की लद्दाखवासियों की सराहना

बिहारी मजदूरों से मिले राहुल, क्यों की लद्दाखवासियों की सराहना। मजदूरों ने आखिर क्या बात कही कि राहुल ने की स्थानीय लोगों की प्रशंसा।

राहुल गांधी लद्दाख में हैं। वे यहां हर वर्ग के लोगों से मिल रहे हैं। रास्ते में उन्हें बिहार, यूपी और अन्य प्रांतों के मजदूर मिले। इन मजदूरों ने राहुल गांधी को बताया कि उन्हें यहां कोई परेशान नहीं करता, बल्कि स्थानीय लोग बड़े प्यार से मिलते हैं और हमेशा मदद करते हैं। बाद में एक जनसभा में राहुल गांधी ने लद्दाखवासियों की सराहना करते हुए मजदूरों की बात बताई। उन्होंने कहा कि आप अतिथियों का, दूसरे प्रदेश से आने वाले मजदूरों का जिस प्रकार स्वागत करते हैं, उसकी वे सराहना करते हैं। मालूम हो कि कई प्रांतों में दूसरे प्रदेश से आने वाले कामगारों के साथ दुर्व्यवहार की खबरें आती रहती हैं। खासकर बिहारी मजदूरों के साथ कई बार अपमानजनक व्यवहार की खबरें आती हैं, लेकिन लद्दाख में बिहारी मजदूर खुश हैं। वे रोजी-रोटी कमा रहे हैं और स्थानीय लोगों से उन्हें कोई परेशानी नहीं है।

राहुल गांधी ने कारगिल में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि गांधी जी और कांग्रेस की विचारधारा, लद्दाख के खून में है। जब मैं लद्दाख में यात्रा कर रहा था, तो कई मजदूरों से बात की। वे अलग-अलग राज्यों से आकर यहां मजदूरी करते हैं। मैंने उनसे पूछा कि- आपको लद्दाख के लोग कैसे लगते हैं? सभी मजदूरों ने मुझे बताया कि- ऐसा लगता है लद्दाख हमारा दूसरा घर है। हमें जब भी कोई परेशानी होती है, लद्दाख के लोग हमारी पूरी मदद करते हैं।

जनसभा में राहुल गांधी ने कहा कि लद्दाख दौरे में आपने मुझे बताया कि आपकी राजनीतिक आवाज दबाई जा रही है। आपके अधिकार आपको नहीं मिल रहे हैं। आपसे रोजगार के झूठे वादे किए गए थे, यहां बेरोजगारी चरम पर है। यहां जो कम्युनिकेशन सिस्टम होना चाहिए, वो नहीं है। आपकी इन सभी परेशानियों के खिलाफ कांग्रेस पार्टी आपके साथ खड़ी है।

उन्होंने यह भी कहा कि 2024 लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन एनडीए को हरा देगा। उनका यह बयान सोशल मीडिया पर काफी चर्चित हो रहा है। उन्होंने अलग-अलग समूहों में भी लोगों से बात की। उन्होंने कारगिल स्थित वॉर मेमोरियल पहुंचकर कारगिल युद्ध में शहीद हुए वीर जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

C Voter सर्वे से हिल गई BJP, पलट गया 2019 का नजारा

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420