बिहारशरीफ में संगठित हुए फुटपाथ दुकानदार, बनाई कमेटी

नालंदा में फुटपाथ दुकानदारों ने अपने हक की आवाज उठाई है। बिहारशरीफ में बैठक के बाद कमेटी बनाई। शहर में वेंडिंग जोन बनाने, पहचानपत्र देने की मांग की।

बिहारशरीफ के मोहल्ला देवीसराय कुशवाहा मार्केट में फुटपाथ विक्रेता संघ की बैठक की गई बैठक की अध्यक्षता टाउन लेबल फेडरेशन के अध्यक्ष एवं फुटपाथ विक्रेता संघ के जिला अध्यक्ष रामदेव चौधरी ने की। बैठक में स्थाई जगह चिन्हित कर वेंडिंग जोन बना कर देने सस्ते दर पर कर्ज मुहैया करने बिहार शरीफ के सभी फुटपाथियों को पहचान पत्र उपलब्ध कराने शिक्षा आवास स्वास्थ्य का उत्तम प्रबंध करने गरीबी रेखा से नीचे रह रहे सभी बिहारशरीफ के फुटपाथियों को राशन कार्ड उपलब्ध करने आदि मुद्दों पर चर्चा की गई।

बिहारशरीफ नगर निगम के सी ओ (कमेटी औनाइजर) दीनानाथ वर्मा की अध्यक्षता में एक कमेटी बनाई गई और उन्होंने कहा कि बहुत जल्द ही बिहारशरीफ के फुटपाथियों को वेंडिंग जोन बनाकर दिया जाएगा फिलहाल 500 वेंडिंग जोन बनाने का बिहारशरीफ के नगर निगम द्वारा लक्ष्य रखा गया है जिसे 1 वर्ष के अंदर बनाकर फुटपाथयों के बीच वितरण कर दिया जाएगा जो फुटपाथी प्रधानमंत्री निधि ऋण योजना के अंतर्गत 10,000 का लोन लिया है उसे सरकार की ओर से आठ प्रकार का लाभ मिलेगा।

फुटपाथ विक्रेता संघ के जिला अध्यक्ष रामदेव चौधरी ने कहा कि बिहारशरीफ के सर्वे किए गए सभी फुटपाथयों को नगर निगम द्वारा स्मार्ट पहचान पत्र वितरण किया जाए और जल्द से जल्द बिहार शरीफ के सभी फुटपाथियों र्को वेंडिंग जोन बनाकर दिया जाए ताकि शहर को जाम से निजात मिल सके वेंडिंग जोन के ऊपर फुटपाथियों के लिए आवास बना कर दिया जाए।

बी एम यू के जिला सचिव राज किशोर प्रसाद एवं किसान नेता महेंद्र प्रसाद ने कहा कि फुटपाथियों को अतिक्रमण सुंदरता स्मार्ट सिटी के नाम पर उजाड़ा नहीं जाए।

बैठक में 12 सदस्य कमेटी का गठन किया गया बैठक में अमित चौधरी अवधेश शर्मा पिंटू शर्मा संजू देवी रानी देवी नीलम देवी विकास प्रसाद विजय ठाकुर पप्पू राम गुड्डू प्रसाद राजेंद्र रविदास सत्येंद्र मालाकार महेश साव आदि लोग उपस्थित थे।

70 साल में पहली बार सेना का राजनीतिकरण, खतरनाक दिशा

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420