कल गया में योगासन करेंगे RCP, उससे पहले ही बे-बंगला हो गए

कल गया में योगासन करेंगे RCP, उससे पहले ही बे-बंगला हो गए

केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह कल योग दिवस पर बोधगया में योगासन करेंगे। उससे पहले आज पटना के सरकारी बंगले से उनका सारा सामान हो गया बाहर।

तीन दिन पहले आरसीपी ने अपने फेसबुक डीपी पर यह तस्वीर लगाई है।

केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह जिस दल के कोटे से केंद्र में मंत्री हैं। आज उसी दल की सरकार ने उन्हें सरकारी आवास से बेदखल कर दिया। कल योग दिवस पर योगासन करने वे बोधगया पहुंचेंगे। उससे एक दिन पहले ही उन्हें बे-बंगला होना पड़ा। उनके लिए योग दिवस कठिन दिवस होगा क्योंकि इस हालत में योग करते हुए मन को एकाग्र करना आसान नहीं होगा।

जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और वर्तमान में केंद्र में मंत्री आरसीपी सिंह राज्य के ऐसे पहले नेता बन गए हैं, जिन्हें केंद्र में मंत्री रहने के दौरान ही बे-बंगला होना पड़ा है। इससे पहले जदयू ने उन्हें राज्यसभा भेजने से मना कर दिया था। हाल में पार्टी संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने स्पष्ट कहा कि आरसीपी सिंह को केंद्रीय मंत्रिमंडल से अब त्यागपत्र दे देना चाहिए। हालांकि पार्टी के इस संदेश को आरसीपी सिंह ने मानने से इनकार कर दिया और वे मंत्री पद पर बने हुए हैं।

मालूम हो कि केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह पटना के 7 एम स्ट्रैंड रोड में कई वर्षों से रह रहे थे। केंद्रीय मंत्री बनने से पहले तक यहां उनसे मिलने के लिए लोग नंबर लगाया करते थे। अब यहां उनसे मिलने कोई नहीं आता। वैसे यह बंगला जदयू के विधान परिषद सदस्य संजय गांधी के नाम पर आवंटित था। अब बंगला खाली करा दिए जाने के बाद आरसीपी पटना आने पर कहां ठहरेंगे यह स्पष्ट नहीं है। वैसे भी वे राज्यसभा के लिए टिकट से वंचित होने के बाद जो दिल्ली गए, तो अब तक पटना नहीं लौटे हैं।

आरसीपी के खास लोगों पर जदयू ने पहले ही कार्रवाई कर दी है। उनके कई खास लोग मुख्य धारा में लौट चुके हैं। सबको आरसीपी के अगले कदम का इंतजार है।

70 साल में पहली बार सेना का राजनीतिकरण, खतरनाक दिशा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*