बिलकिस के समर्थन में उमड़ा जनसैलाब, दिल्ली-बेंगलुरू में प्रदर्शन

बिलकिस के समर्थन में उमड़ा जनसैलाब, दिल्ली-बेंगलुरू में प्रदर्शन

बिलकिस बानो को न्याय दिलाने के लिए शुरू हुआ आंदोलन अब तेज होने लगा है। आज हजारों की संख्या में महिलाएं उतरीं। बेंगलुरू-दिल्ली में विशाल प्रदर्शन।

15 अगस्त को बिलकिस बानो के साथ जघन्य अपराध करनेवालों, परिजनों की हत्या करनेवालों की सजा माफ करने, फिर उनका माला पहना कर स्वागत करने के खिलाफ शुरू हुआ आंदोलन शनिवार को आज तेज हो गया। पहले जहां 100-50 महिलाएं सामने आ कर विरोध कर रही थीं, वहीं आज दिल्ली और बेंगलुरू में दर्जनों महिला संगठनों ने जोरदार विरोध किया। दोनों स्थलों पर हजारों की संख्या में महिलाओं ने सड़क पर उतर कर बिलकिस बानो को न्याय दिलाने की आवाज उठाई। दिल्ली में फिल्म अभिनेत्री शबाना आजमी भी प्रदर्शन में शामिल हुईं। उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए देश भर में बिलकिस के समर्थन में लोगों से आगे आने की अपील की।

दिल्ली के जंतर-मंतर पर आज अनेक संगठनों ने बिलकिस के समर्थन में प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में शामिल होने की अपील फिल्म अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने भी किया था। दिल्ली में हुए प्रदर्शन में महिला संगठन एपवा, एडवा, एआईएमएसएस, अनहद, बीएएसओ, आइसा सहित अनेक संगठन के कार्यकर्ता शामिल हुए। स्वरा भास्कर ने आज सुबह लिखा- दिल्ली वालों दिखा दो कि दिल्ली में इनसानियत है। महिला एक्टिविस्ट कविता कृष्णन ने सुप्रीम कोर्ट से रेपिस्टों की सजा माफी रद्द करने का अनुरोध किया।

बेंगलुरु में भी आज हजारों की संख्या में लोगों ने सड़क पर उतर कर गैंगरेप के अपराधियों की सजा माफी रद्द करने की मांग की। विरोध प्रदर्शन का आह्वान आइसा, कर्नाटक महिला दोरजन्या विरोधी ओक्कूटा, स्टूडेंट इस्लामिक ऑर्गनाइजेशन, स्वराज अभियान, कर्नाटक और पीयूसीएस सहित अन्य संगठनों ने किया था। इससे पहले कल कोलकाता में भी हजारों की संख्या में महिलाओं ने प्रदर्शन किया था। आज देश के कई अन्य हिस्सों में भी प्रदर्शन हुए हैं।

उधर अबतक आप के अरविंद केजरीवाल और आप की महिला नेता अब तक चुप हैं। पत्रकार आशुतोष ने कहा-दिल्ली के शिक्षा और स्वास्थ्य माडल का कोई मतलब नहीं अगर @AamAadmiParty बिल्किस बानो के लिये खड़ी नहीं हो सकती । @ArvindKejriwal की आप भी @narendramodi की @BJP4India की तरह सिर्फ़ चुनाव लड़ने/सत्ता पाने की मशीन बन कर रह गई है । मुझे तो हैरानी होती है आप की महिला नेताओं पर ।

राजद व जदयू गठबंधन में एकता की नई परिभाषा लिख रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*