BJP : बेगूसराय कांड CBI को दो, RJD : आरोपियों का बचाव क्यों

BJP : बेगूसराय कांड CBI को दो, RJD : आरोपियों का बचाव क्यों

बेगूसराय कांड में गिरफ्तारी के बाद तीखी राजनीति शुरू हो गई। भाजपा ने कहा कि केस सीबीआई को दीजिए। राजद ने पूछा आरोपियों का बचाव क्यों कर रही भाजपा?

कुमार अनिल

बेगूसराय में अंधाधुंध फायरिंग करके 10 लोगों को घायल करने तथा एक की हत्या करने के मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। सभी बेगूसराय के ही रहनेवाले हैं। एक खास वर्ग के हैं। पुलिस ने आज प्रेस के सामने कई तथ्य रखे। अब इस मामले में तीखी राजनीति शुरू हो गई है। भाजपा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि भाजपा बिहार पुलिस की कार्रवाई और तर्क से सहमत नहीं है। आरोपी भी खुद को निर्दोष बता रहे हैं। इसीलिए इसकी जांच केंद्रीय एजेंसी सीबीआई को दी जाए।

भाजपा सांसद की मांग पर राजद ने कड़े सवाल पूछे हैं। राजद प्रवक्ता चितरंजन गगन ने कहा कि सीसीटीवी कैमरे में आरोपियों की तस्वीरें साफ-साफ हैं। गिरफ्तार आरोपियों का चेहरा कोई भी मिला सकता है। साफ मिलता दिख रहा है। इसके बावजूद बड़ा सवाल यह है कि भाजपा आखिर आरोपियों का बचाव क्यों कर रही है? यही भाजपा पहले आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रही थी, बिहार में जंगल राज बता रही थी। जब पुलिस ने विशेष टीमें बना कर वैज्ञानिक ढंग से अनुसंधान करके आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और साबित किया कि बिहार में कानून का राज है। अपराधी बच नहीं सकते, तब वही भाजपा इन आरोपियों का बचाव क्यों कर रही है?

भाजपा सांसद सुशील कुमार मोदी ने वीडियो जारी करके कहा कि बिहार पुलिस की कार्रवाई और तर्क से भाजपा सहमत नहीं है। पुलिस ने यह नहीं बताया कि गिरफ्तार आरोपी वही हैं, जो मोटरसाइकिल पर दिख रहे हैं। पहले पुलिस ने एक मोटरसाइकिल पर सवार दो आरोपियों का वीडियो जारी किया फिर दो बाइक पर चार आरोपियों का वीडियो। जो गिरफ्तार किए गए हैं, वे खुद को निर्दोष बता रहे हैं। पुलिस ने जनता का गुस्सा कम करने के लिए गिरफ्तारी की। यह संगीन मामला है और ऐसे मामलों की जांच करने में सीबीआई ही सक्षम है, इसलिए उसे ही सौंप दिया जाए।

भाजपा के इस बयान पर राजद ने कहा कि भाजपा पहले भी अपराधियों का बचाव करती रही है। बिलकिस बानो केस में रेप के अपराधियों को संस्कारी ब्राह्मण बता कर उनका बचाव किया गया था। राजद ने एक ट्वीट में कहा कि सोचिए, अगर बेगूसराय कांड के आरोपी किसी दूसरी जाति या अन्य धर्म के होते, तो क्या माहौल होता।

दहशत फैलाने के लिए अपराधियों ने बेगूसराय में की फायरिंग : SP

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*