BJP MLA पर जबतक नीतीश न बोलेंगे, तब तक चुप न बैठेगा RJD

BJP MLA पर जबतक नीतीश न बोलेंगे, तब तक चुप न बैठेगा RJD

आज राजद विधायक दल की बैठक हुई। भाजपा विधायक के मुसलमानों का मताधिकार छीन लेनेवाले बयान पर जबतक नीतीश न बोलेंगे, तब तक चुप न बैठेगा RJD।

सोमवार शाम सात बजे राजद विधायक दल की बैठक शुरू हुई। विधानसभा के जारी सत्र में सरकार को घेरने खासकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को घेरने की रणनीति पर चर्चा हुई। बेरोजगारी, महंगाई, अस्पतालों की दुर्दशा से लेकर किसानों के मुद्दे पर चर्चा हुई। बैठक में भाजपा विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल के उस बयान पर भी खास चर्चा हुई, जिसमें उन्होंने कहा था कि देश के मुसलमान पाकिस्तान चले जाएं, अगर वे नहीं जाते हैं, तो उनका मताधिकार छीन लिया जाए। उन्हें दूसरे दर्जे का नागरिक माना जाए। भाजपा विधायक के इस बयान पर विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने विधानसभा में जोरदार शब्दों में उठाया। उनका संघ के खिलाफ हमलेवाला वीडियो देशभर में देखा गया।

राजद प्रवक्ता चितरंजन गगन ने बताया कि भाजपा विधायक बचौल के संविधान विरोधी, देश को बांटनेवाले इस बयान पर आज तक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चुप हैं। उनकी चुप्पी खतरनाक है। मुख्यमंत्री की चुप्पी से सांप्रदायिक राजनीति को बढ़ावा मिल रहा है। गगन ने कहा कि जबतक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बचौल के बयान पर अपना मत नहीं रखते हैं, तब तक राजद इस सवाल को जोरदार ढंग से उठाता रहेगा।

विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने विधानसभा में भाजपा विधायक बचौल के बयान पर मुख्यमंत्री से चुप्पी तोड़ने की मांग की थी, लेकिन मुख्यमंत्री आजतक चुप हैं। अब राजद इस मुद्दे को नीचे जनता में ले जाएगा।

राजद प्रवक्ता चितरंजन गगन ने कहा कि राज्य में बेरोजगारी चरम पर है। एनडीए ने चुनाव में रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन उसे भूल कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार केवल शराबबंदी पर बोल रहे हैं। वे नौकरी देने के बदले समाज सुधार कार्यक्रम में मशगूल है, उधर राज्य के युवाओं की नौकरी के लिए आवेदन करने की उम्र खत्म होती जा रही है।

SaatRang : यूपी ने देश को दिए दो नए नेता, दो का कद किया छोटा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*