BJP MP के पास पर संसद में घुसे दो संदिग्ध, सदन में फैलाया धुआं

BJP MP के पास पर संसद में घुसे दो संदिग्ध, सदन में फैलाया धुआं

BJP MP के पास पर संसद में घुसे दो संदिग्ध, सदन में फैलाया धुआं। आज ही के दिन 22 साल पहले संसद में हुआ था आतंकी हमला। सुरक्षा में चूक पर विपक्ष ने घेरा।

आज ही के दिन 22 साल पहले संसद पर आतंकी हमला हुआ था और आज फिर से सुरक्षा व्यवस्था में सेंध लगाते हुए दो संदिग्ध संसद में घुस गए। लोकसभा के सदन में कोई पदार्थ छिड़कर धुआं फैला दिया। ये दोनों मैसूर के भाजपा सांसद प्रताप सिन्हा के विजिटिंग पास पर लोकसभा में घुसे। एक का नाम सागर है। विपक्ष ने संसद की सुरक्षा में चूक बताते हुए मोदी सरकार को घेरा है।

उधर जिस केन से सदन में धुआं फैलाया गया, वह केन सुरक्षा एजेंसी के पास होने के बजाय मीडिया के रिपोर्टर हाथ में लेकर लाइव शो कर रहे थे। यह और भी गंबीर मामला है। सदन में जैसे ही वे घुसे और सदन में धुआं फैलाया सांसदों ने दोनों को पकड़ लिया और फिर सुरक्षाकर्मियों को सौंप दिया। इस घटना से हंगामे की स्थिति है।

सोशल मीडिया पर #ParliamentAttack पहले नंबर पर ट्रेंड कर रहा है। कई लोगों ने लिखा है कि चूंकि दोनों व्यक्ति भाजपा सांसद प्रताप सिन्हा के पास पर घुसे थे, इसलिए मीडिया इस पर ज्यादा हंगामा नहीं करेगा। अगर वे विपक्षी सांसद के पास पर भीतर घुसे होते, तो मीडिया आसमान सिर पर उठा लेता। कई लोगों ने यह भी लिखा है कि दोनों मुस्लिम समुदाय के होते तो अब तक मीडिया उन्हें आतंकवादी घोषित कर चुका होता।

इधर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि आज संसद में जो security breach हुआ वह एक बहुत गंभीर मामला है। हम माँग करते हैं कि गृह मंत्री जी दोनों सदनों में आ कर इस पर Statement दें। ये प्रश्न है कि इतने बड़े security महकमें में कैसे दो लोग अंदर आ कर Cannister से गैस वहाँ पर छोड़े हैं ? आज ही हमने 22 साल पहले हुए संसद पर हमले को, शहीद दिवस पर, जाबांज़ सुरक्षाकर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित की थी। हम उम्मीद करते हैं कि सरकार इसे पूरी गंभीरता से लेगी और हम पूरी घटना की गहन जाँच की माँग करते हैं। देश की एकता और अखण्डता के लिए हम हमेशा तैयार है।

राजद ने कहा याद है ना नए संसद भवन की ‘आवश्यकता’, भविष्य को लेकर ‘दूरदर्शिता’ और अत्याधुनिक ‘सुरक्षा उपायों’ को लेकर कैसे कैसे कसीदे पढ़े गए थे!

CM और मंत्रियों के आप्त सचिवों को IAS में प्रोन्नति, बिप्रसे के 54 को प्रोमोशन