चमुआ में बाबु धाम ट्रस्ट शिक्षण संस्थान का हुआ उद्घाटन

चमुआ में बाबु धाम ट्रस्ट शिक्षण संस्थान का हुआ उद्घाटन

चंपारण में शिक्षा के प्रसार और गुणवत्ता को बेहतर करने के संकल्प के साथ चमुआ में बाबु धाम ट्रस्ट शिक्षण संस्थान अंतर्गत कोटा प्राईड स्कूल का उद्घाटन ट्रस्ट के संस्थापक एपी पाठक ने किया।

चंपारण के चमुआ में बाबु धाम ट्रस्ट शिक्षण संस्थान के अंतर्गत कोटा प्राईड स्कूल का उद्घाटन ट्रस्ट के संस्थापक एपी पाठक ने किया। अपने संबोधन में एपी पाठक ने कहा कि चंपारण में शिक्षा का अनुपात और गुणवता राष्ट्रीय औसत से कम है साथ ही शिक्षा का जो आधारभूत संरचना है वो भी उम्दा और उपयुक्त नही है। गरीब लडकियों की शिक्षा और सुदूर क्षेत्रों में आवागमन और संचार व्यवस्था का सही नहीं होना शिक्षा में बाधक है।

इसी परिपेक्ष्य में संस्थापक एपी पाठक ने बाबु धाम ट्रस्ट के माध्यम से सुदूर क्षेत्र धनाहा,और मधुबनी में पहले ही शिक्षण संस्थान की स्थापना किया जहां गरीबों के बच्चे निःशुल्क शिक्षा की व्यवस्था है। साथ ही रामनगर और मिश्रौली में भी बाबु धाम ट्रस्ट शिक्षण सस्थान की स्थापना हुई जहां से सैंकड़ों गरीब लड़के और लड़कियों ने सरकारी प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त किया।

इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए दिनांक 05/4/2022 को चमुआ में बाबु धाम ट्रस्ट शिक्षण संस्थान का उद्घाटन हुआ। इस अवसर पर एपी पाठक ने बच्चों के बीच कॉपी, पेन , कैलेंडर और प्रबुद्धजनों के बीच डायरी भेंट के रूप में बांटा।
इस अवसर पर मुसन्निफ मुखिया, मुखिया बाबु साहेब तिवारी, वरिष्ठ शिक्षक एमडी युनुस,पांडेय जी ,सैकड़ों ग्रामीण और छात्र थे। यह सर्वविदित है कि बाबु धाम ट्रस्ट सब क्षेत्रों में विकास कर रहा है साथ ही पिछले एक दशकों से अधिक समय से शिक्षा के क्षेत्र में काम कर रहा है।

लीजिए! कोरोना का नया रूप XE भारत पहुंचा, WHO ने क्या कहा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*