छौड़ादानो, आदापुर में सरकारी रेट पर नहीं मिल रही खाद, हाहाकार

छौड़ादानो, आदापुर में सरकारी रेट पर नहीं मिल रही खाद, हाहाकार

पूर्वी चंपारण जिला में यूरिया खाद के लिए हाहाकार मचा हुआ है। किसानों को सरकारी रेट पर खाद नहीं मिल रही है। 266 रुपए की जगह 600 रुपए तक देना पड़ रहा।

नेक मोहम्मद

पूर्वी चंपारण जिला में यूरिया खाद के लिए हाहाकार मचा हुआ है। आदापुर और छौड़ादानो प्रखंडों में यूरिया खाद के लिए किसान दिन रात एक किए हुए हैं, फिर भी यूरिया खाद नहीं मिल रही है। धान के खेत में यूरिया खाद डालने का सही समय यही है। अगर किसानों को यूरिया खाद नहीं मिली तो खेती चौपट हो जाएगी, फसल नहीं होगी। इन दोनों प्रखंड के खाद दुकानदारों ने हाथ खड़े कर दिए हैं, लेकिन कालाबाजारी कर रहे हैं। किसी भी किसान को खाद नहीं मिल रहा है। इसमें एग्रीकल्चर अधिकारी पर मलाई खाने के आरोप लग रहे हैं। कहीं-कहीं खाद मिल भी रही है 266 रुपया के बदले 500 से लेकर ₹600 तक खाद बिक्री हो रही है।

अधिकारी से बात करने पर सिर्फ यही बताते हैं कि वे जांच कर रहे हैं। लेकिन जांच के नाम पर सिर्फ आश्वासन दिया जा रहा है। और किसान यूरिया खाद के लिए परेशान हो रहा है। किसानों ने कहा कि खाद दुकानदार धमकी भी देते है कि खाद नहीं देंगे। इन अधिकारियों की कब नींद खुलेगी कि किसानों को खाद मिलेगी और किसान अपनी फसल को बर्बाद होने से बचाएंगे।

RJD के 8 प्रवक्ता बने, बड़ा सवाल कैसे करेंगे ट्रोल आर्मी का मुकाबला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*