छौड़ादानो में जाति जनगणना शुरू, लगाए गए 58 सुपरवाइजर

छौड़ादानो में जाति जनगणना शुरू, लगाए गए 58 सुपरवाइजर

पूर्वी चंपारण के छौड़ादानो में जाति जनगणना शुरू हो गई। इसके लिए 58 सुपरवाइजर तथा 369 गणक लगाए गए हैं। एक दूसरी खबर में नेपाली शराब जब्त।

नेक मोहम्मद

पूर्वी चंपारण जिला के छौड़ादानो प्रखंड में जातीय गणना का आगाज हो गया है। प्रखंड में जातीय गणना के लिए 58 सुपरवाइजर और 369 गणक लगाए गए हैं। जातीय गणना का आगाज 7 जनवरी, 2023 से शुरू हो गया। जातीय गणना से पता चल जाएगा यह बिहार में किस जाति की कितनी संख्या है। जातीय गणना में लगाए गए गणक कर्मचारी को वार्ड बाई वार्ड जाकर जातीय गणना करना है। जिस वार्ड में जिस कर्मचारी को कार्य दिया गया है उस कर्मचारी को डोर टू डोर जातीय गणना करना है। गणना में अपनी जाति का भी उल्लेख करना है। जिससे पता चले कि हर जाति का गणना ना हो गया है। पंचायत के सभी वार्ड के लोगों को अपनी अपनी जाति बताना है और गणक कर्मचारी के सामने ही अपनी जान को लिखवाना है अगर गणक कर्मचारी जाति नहीं लिखता है तो उसको लिखवाना है। जातीय गणना का प्रथम चरण 21 जनवरी 2023 तक खत्म होगा। इसकी जानकारी छौड़ादानो प्रखंड विकास पदाधिकारी नीरज सिंह ने दी है।

महुआवा में नेपाली शराब के साथ गिरफ्तार

महुआवा थाना क्षेत्र के महुआवा थाना पुलिस ने 30 बोतल नेपाली कस्तूरी शराब के साथ एक शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है। शराब तस्कर की पहचान जोगी राय के पुत्र कमलेश यादव साकिन जोलगांवां थाना जीतना जिला पूर्वी चंपारण के रूप में हुई है। शराब तस्कर नेपाल से शराब तस्करी करके लक्ष्मण नगर के रास्ते से लेकर आ रहा था तभी महुआवा थाना पुलिस ने छापामारी कर लक्ष्मण नगर से ही गिरफ्तार कर लिया है।शराब जब्त कर अग्रिम कार्रवाई करते हुए शराब तस्कर को न्यायिक हिरासत में भेज दिया जाएगा इसकी पुष्टि महुआवा थाना अध्यक्ष मनोरंजन कुमार चौधरी ने की है।

देश की पहली मुस्लिम महिला टीचर फातिमा को बिहार ने किया याद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*