छौड़ादानो में रोज जाम, मोतिहारी-नेपाल रोड पर यात्री परेशान

छौड़ादानो में रोज जाम, मोतिहारी-नेपाल रोड पर यात्री परेशान

छौड़ादानो में रोज जाम, मोतिहारी-नेपाल रोड पर यात्री परेशान। सड़क के दोनों तरफ अतिक्रमण से लग रहा जाम।हरचौक से कस्टम तक जाम ही जाम।

नेक मोहम्मद

पूर्वी चंपारण जिला के छौड़ादानो क्षेत्र में जाम लगने से आम लोगों की परेशानी बढ़ रही है। नहर चौक से लेकर कस्टम तक जाम लगना आम बात हो गया है। जाम लगने का मुख्य कारण अतिक्रमण है। अतिक्रमणकारियों द्वारा रोड तक अतिक्रमण कर लिया गया है रोड की चौड़ाई काम हो गई है जिसके चलते रोड पर जाम लग रहा है। अतिक्रमणकारी वर्तमान रोड तक अपना-अपना सामान रख देते हैं। जिसके चलते रोड की चौड़ाई कम पड़ गई है। चार पहिया, छह पहिया वाहन के चलने पर रोड पर दो कदम चलना भी मुश्किल हो गया है। आम लोगों को आने-जाने में रोड पर चलना मुश्किल हो गया है। लोगों का काफी समय बर्बाद हो रहा है।

मेन रोड जिला मोतिहारी से छौड़ादानो से लेकर नेपाल की सीमा तक जाती है। इस रोड पर नाले का गंदा पानी बहाना आम हो गया है। जाम लगने से किसी को भी परवाह नहीं है जाम में कब हादसा हो जाएगा, कहा नहीं जा सकता। अगर अतिक्रमणकारी रोड की जमीन को छोड़ दें तो जाम लगने की संभावना खत्म हो जाएगी। इस पर किसी भी अधिकारी या जनप्रतिनिधि की नजर नहीं जा रही है। एक तो नहर पर स्टैंड बना हुआ है जिसे काफी लोग परेशान हो रहे हैं साइड लेना भी मुश्किल हो गया है।

अब प्रधानमंत्री अपनी पार्टी के नेता को भी बना सकेंगे चुनाव आयुक्त