छौड़ादानों : शार्ट सर्किट से दुकान में आग, लैपटॉप, नकदी राख

छौड़ादानों : शार्ट सर्किट से दुकान में आग, लैपटॉप, नकदी राख

छौड़ादानो के बुदमाहा के फारूक अंसारी के इलेक्ट्रॉनिक्स दुकान में शॉर्ट सर्किट भीषण आग लग गई। सैकड़ों लोगों ने मिलकर किसी तरह आग पर किया काबू।

नेक मोहम्मद

पूर्वी चंपारण जिला के छौड़ादानो थाना क्षेत्र में शुक्रवार को शॉर्ट सर्किट से दुकान में भीषण आग लग गई। बुदमाहा गांव के फारूक अंसारी की इलेक्ट्रॉनिक्स दुकान में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। आग लगने से दुकान का सभी सामान जलकर राख हो गया। दुकान में है तीन लैपटॉप, दो प्रिंटर, 30 से 35 मोबाइल इनवर्टर बैटरी तथा ऑन इलेक्ट्रॉनिक्स पार्ट्स जलकर राख हो गया है। साथ में 75 से 80 हजार नगदी जलकर राख हो गया है।

बगल की एक खैनी दुकान में भी आग की लपट पहुंच गई जिससे दुकान में आग लग गई। तीन गेंठिया खैनी के साथ दुकान भी जलकर राख हो गया। यह दोनों दुकान बड़ी गुमटी में किया गया था। मोबाइल दुकान में सीएसपी का भी रजिस्ट्रेशन कराया गया है। खैनी दुकान में लगभग ढाई लाख का क्षति हुई है। लोगों ने बताया की इस आग लगने से दुकानदारों को बहुत बड़ी नुकसान हुआ है। जिस दुकान में आग लगा वह दुकान लगातार तीन दिन से बंद था।

आग बुझाने के लिए अग्निशामक को भी बुलाया गया तथा थाना पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच गई थी। काफी तादाद में लोग इकट्ठा होकर आग बुझाने में लग गए आग की लपटें काफी तेज थी क्योंकि दुकान के अंदर लकड़ी से बना हुआ था। मौके पर बेलवा पंचायत के मुखिया तथा वार्ड सदस्य मौजूद थे काफी मशक्कत के बाद आग को काबू में पाया गया जिससे अगल बगल की दुकानों की सुरक्षा हो पाई नहीं तो आग की लपटों से वहां के मौजूद दुकान भी जलकर राख हो जाता। घटना बेलवा के रेलवे गुमटी के बगल में हुआ, जिससे रोड जाम हो गया।

राहुल गांधी सवालों से भाग गए कहने वाले रिपब्लिक का हो रहा खदेड़ा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*