चिराग का अजीब तर्क, कहा-नीतीश के कारण हार गई कांग्रेस

चिराग का अजीब तर्क, कहा-नीतीश के कारण हार गई कांग्रेस

चिराग का अजीब तर्क, कहा-नीतीश के कारण हार गई कांग्रेस। कांग्रेस की हार के कारणों पर राजनीतिक विश्लेषक मंथन कर रहे हैं। लोजपा सांसद ने दिया नया कोण।

लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने पांच छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश तथा राजस्थान में कांग्रेस की हार के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जिम्मेदार बताया है। देश भर के राजनीतिक पंडित कांग्रेस की हार की विवेचना कर रहे हैं। कोई कमलनाथ के अहंकार को दोषी बता रहा है, कोई अशोक गहलोत की जिद को कारण बता रहा है, लेकिन इन सबसे अलग लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने अपना विश्लेषण दिया है। उन्होंने जोर देकर कहा कि कांग्रेस की हार का सबसे कारण नीतीश कुमार हैं।

चिराग पासवान ने सोमवार को मीडिया से बात करते हुए पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा नेताओं को बधाई दी। कहा कि उनकी सही रणनीति, सही मुद्दों के कारण भाजपा की जीत हुई। इसके बाद कहा कि तीन हिंदी प्रदेशों में कांग्रेस की हार का सबसे बड़ा कारण बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के महिला विरोधी बयान तथा दलित नेताओं का अपमान करने के कारण मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की हार हुई। यानी बिहार के नेता के कारण मप्र, राजस्थान में कांग्रेस हार गई।

खुद चिराग पासवान ट्वीट किया। कहा मैं मानता हूं कि इस जीत के लिए प्रधानमंत्री आदरणीय श्री नरेंद्र मोदी जी का कुशल नेतृत्व, उनकी नीति और जनकल्याण योजनाएं ये एक बहुत बड़ा कारण रही है। साथ ही विपक्ष की हार का मुख्य कारण मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी भी रहे हैं।जिस तरीके से उन्होंने सदन में महिलाओं के प्रति अभद्र टिप्पणी की, मेरे नेता स्व. रामविलास पासवान जी का अपमान किया, दलित समाज से आने वाले पुर्व मुख्यमंत्री श्री जीतनराम मांझी जी का अपमान किया । और तो और जाति आधारित गणना के नाम पर राजनीति करना सबसे बड़ी भूल साबित हुई। सनातन धर्म के अपमान पर इंडिया गठबंधन का मौन समर्थन भी कहीं ना कहीं हार की मुख्य वजह रही है। चिराग पासवान ने अपने ट्वीट के साथ मीडिया से बात करते हुए वीडियो भी जारी किया है।

पूर्व IPS होंगे मिजोरम के नए CM, BJP गठबंधन सत्ता से बाहर