कांग्रेस का धमाका, वाजपेयी ने किया था महिला आरक्षण का विरोध

कांग्रेस का धमाका, वाजपेयी ने किया था महिला आरक्षण का विरोध। कल पीएम ने कांग्रेस को महिला आरक्षण विरोधी कहा था। कांग्रेस ने पीएम को ‘Certified Liar’ कहा।

कांग्रेस ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेेंद्र मोदी पर जबरदस्त पलटवार किया है। एक दिन पहले प्रधानमंत्री मोदी ने मध्य प्रदेश में एक जनसभा में कांग्रेस पर महिला आरक्षण बिल का विरोधी होने का आरोप लगाते हुए हमला किया था। आज कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने जबरदस्त पलटवार किया और तथ्य पेश किया कि किस प्रकार 40 वर्षों से कांग्रेस महिला आरक्षण पर काम कर रही है। यहीं नहीं उन्होंने यह कर धमाका कर दिया कि जब 1989 में राजीव गांधी महिला आरक्षण बिल लेकर आए तो भाजपा के बड़े नेता अटल बिहारी वाजपेयी और लाल कृष्ण आडवाणी ने महिला आरत्रण का विरोध किया। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी राज्यसभा में बिल पास नहीं करा सके। तब जिन सात नेताओं ने राज्यसभा में महिला आऱक्षण के खिलाफ मतदान किया उनमें चार भाजपा के नेता थे। ये चार नेता थे अटल बिहारी वाजपेयी, लालकृष्ण आडवाणी, जसवंत सिंह और राम जेठमलानी।

पवन खेड़ा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने मध्य प्रदेश में कहा- कांग्रेस ‘महिला आरक्षण बिल’ की विरोधी है। जब 1989 में राजीव गांधी जी महिला आरक्षण बिल लेकर आए, तब अटल बिहारी बाजपेयी जी, लालकृष्ण आडवाणी जी, राम जेठमलानी जी, जसवंत सिंह जी जैसे BJP के नेताओं ने राज्यसभा में ये बिल गिरा दिया। आपको सत्ता में रहते हुए करीब 10 साल होने वाले हैं, आप महिला आरक्षण बिल क्यों नहीं लाए? और आज जब बिल लेकर आए हैं, तो इसे कानून बनने में करीब 10 साल लगेंगे। ये आपकी नीयत है। माफ़ कीजिए, लेकिन इस देश का प्रधानमंत्री ‘Certified Liar’ है।

खेड़ा यहीं नहीं रुके, बल्कि कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की असलियत उस दिन सामने आ गई, जब संसद में फिल्म अभिनेत्रियां आईं थीं, लेकिन देश की राष्ट्रपति नहीं थीं। तभी राहुल गांधी जी कहते हैं कि आप जातिवादी हैं। आप दलितों, आदिवासियों, अल्पसंख्यकों, महिलाओं के खिलाफ हैं। आप बृजभूषण सिंह को निकाल नहीं पाए और बात महिला अधिकारों की करते हैं। उन्होंने आगे कहा कि PM मोदी ने कहा- गहलोत जी ने राजस्थान में कोई काम नहीं किया। जबकि PM मोदी ने खुद ही सर्टिफिकेट दिया था कि कोरोना में सबसे अच्छा काम गहलोत सरकार ने किया है। गहलोत सरकार ने राज्य में 250 कॉलेज बनाए हैं। PM मोदी बता दें, इनकी किसी BJP सरकार ने इतने कॉलेज कहीं बनवाएं हों तो? राजस्थान में ‘चिरंजीवी योजना’ के तहत 25 लाख रुपए का मुफ्त इलाज भी मिल रहा है।

एक्शन में नीतीश, सुबह 9.30 में दफ्तरों का औचक निरीक्षण

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420