CPIML : लोकतंत्र बचाओ देश बचाओ रैली 15 को, 16 से महाधिवेशन

CPIML : लोकतंत्र बचाओ देश बचाओ रैली 15 को, 16 से महाधिवेशन

CPIML (भाकपा माले) की पटना में लोकतंत्र बचाओ देश बचाओ रैली 15 फरवरी को। 16 से पार्टी का पांच दिवसीय महाधिवेशन। देशभर से आएंगे प्रतिनिधि।

देश के लोकतांत्रिक ताने बाने और संवैधानिक संस्थाओं को ध्वस्त करते हुए सब कुछ अपने शिकंजे में कर लेने पर आमादा आरएसएस–भाजपा, आज़ाद देश की सबसे बड़ी आपदा बनकर उभरी है. संविधान बदल देने से लेकर मज़हबी आधार पर नागरिकता व ‘वोटिंग राइट्स’ छीन लेने की धमकियों के बीच रिकॉर्ड बेरोज़गारी और महंगाई की भयंकर स्थितियों से जहां एक तरफ करोड़ों देशवासी जूझ रहे हैं वहीं कुछ पूंजीपति मालामाल होकर दुनिया के सबसे अमीर लोगों की सूची में शुमार हो रहे हैं और जेल, फर्जी मुकदमों आदि के ज़रिए न्याय व विरोध की आवाजें कुचली जा रही हैं।

साफ है कि यह भारत की विशिष्टताओं में ढला एक सुचिंतित ‘फासीवादी अभियान’ है जैसा जर्मनी और इटली के इतिहास ने देखा है. इससे मुकाबला करना आज सभी देशभक्त– जनवादी कतारों की पहली जिम्मेदारी बन जाती है।

इसी कार्यभार के तहत भाकपा–माले अपना 11वां महाधिवेशन 15 से 20 फरवरी 2023 तक पटना में करने जा रहा है. इसकी शुरुआत गांधी मैदान में विशाल ‘लोकतंत्र बचाओ–देश बचाओ रैली’ से होगी और अगले 5 दिनों तक देश भर से आए लगभग 2 हज़ार साथी महाधिवेशन में शिरकत करेंगे।

पार्टी ने आम लोगों से अपील की है कि इस बड़े आयोजन को संभव करने में जरूर योगदान करें। यथासंभव आर्थिक सहयोग करें। हम आभारी होंगे।

मैं RSS के दफ्तर में नहीं जा सकता, मेरा गला काटना पड़ेगा : राहुल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*