भ्रष्टाचार की सूली पर लटकेगी इन IPS अफसरों की गर्दन

भ्रष्टाचार की सूली पर लटकेगी इन IPS अफसरों की गर्दन

IPS Rakesh Kumar Dubey), IPS Sudhir Kumar Porika

बालू की आसमान छूती कीमतों के पीछे के भ्रष्टाचा के पाप का घड़ा फूट रहा है. इसके चलते दो IPS अफसरों समेत 41 अफसरों का करियर सूली पर लटकने वाला है.

बालू के गढ़ वाले दो जिलों भोजपुर और औरंगाबाद के एसपी पिछले दिनों पद से हटाये गये थे. अब खबर है कि इनके खिलाफ आमदनी से ज्यादा दौलत जमा करने का केस चलेगा. ये दो एसपी हैं भोजपुर के हटाये गये एसपी राकेश कुमार दुबे ( IPS Rakesh Kumar Dubey) व औरंगाबाद से हटाये गये एसपी (IPS Sudhir Kumar Porika) सुधीर कुमार पोरिका.

सूत्रों का कहना है कि इस जैम्बो कार्रवाई में परिवहन विभाग व अन्य विभागों के 41 अफसरों के खिलाफ आय से अधिक सम्पत्ति मामले में केस चलेगा.

गौरतलब हो कि पिछले कुछ वर्षों में बालू की कीमतों को आसमान पर पहुंचाने में माफियाओं और अफसरों की मिलीभगत ने जो गुल खिलाया है उसे बालू उपभोक्ताओं पर महंगाई का कहर टूट पड़ा है.

हमने अपने पिछली स्टोरी में भोजपुर के तत्कालीन एसपी राकेश कुमार दुबे और औरंगाबाद के तत्कालीन एसपी सुधीर कुमार पोरिका के करियर के उतार-चढ़ाव की पूरी कहानी बताई थी. आप इस कहानी को इस लिंक में पढ़ सकते हैं.

Exclussive बालू लूट के संरक्षक इन IPS अफसरों को जानिये

बिहार सरकार ने बालू लूट में लगे माफियाओं और अधिकारियों की सांठगांठ पर जांच के लिए आर्थिक अपराध इकाई को जिम्मेदारी सौंपी थी. इस मामले में इसने अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंपी थी. इसी के तहत पहली कार्रवाई में दोनों आईपीएस अफसरों को पद से हटा दिया गया था. कुछ अफसरों को निलंबित किया गया. अब इसी के तहत इन अफसरों के खिलाफ आय से अधिक सम्पत्ती मामले में केस करने की तैयारी है. इस मामले में जांच आगे बढ़ी तो राज्य सरकार इन दो आईपीएस अफसरों के निलंबन की अनुसंशा भी कर सकती है.

One comment

  1. पत्रकारिता पर हमला सिर्फ गोलियों से नहीं होता,उनको कैद करके, परेशान करके,लोभ देके भी किया जाता है और ये सब भारतीय महाद्वीप के तमाम देशों में बड़ी बेशर्मी के साथ किया जा रहा है,जम्हुरिरियत के रखवाले इसके सरदार है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*