देश बांटा जा रहा, अभी न मानो मेरी बात, 2-3 साल बाद देखना : राहुल

देश बांटा जा रहा, अभी न मानो मेरी बात, 2-3 साल बाद देखना : राहुल

राहुल गांधी ने चेताया। कहा, देश को बांटा जा रहा है। देश में कई देश बना दिया गया है। इनकी पीड़ा बढ़ेगी, तो हिंसा बढ़ेगी। अभी मत मानो मेरी बात..।

आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने देशवासियों को चेताया है। उन्होंने दिल्ली में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि पहले एक देश हुआ करता था। अब देश के भीतर कई देश बना दिया गया है। ये इनका देश है, ये उनका देश है, ये तीसरे का देश है। फिर सबको आपस में लड़ाया जा रहा है। जब इनकी पीड़ा बढ़ेगी, तो हिंसा बढ़ेगी। और जब सच्चाई पेट पर चोट करेगी, तब पता चलेगा।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि आज मीडिया पर सौ फीसदी प्रभुत्व कायम कर लिया गया है। सीबीआई और दूसरी संस्थाएं आवाज दबा रही हैं। पहले देश में एक लाउडस्पीकर होता था, जो कभी सरकार के पास होता था, कभी वह समाजवादी पार्टी के पास चला जाता था, कभी किसी दूसरे दल के पास। अब देश में एक ही लाउडस्पीकर है और वह भाजपा और आरएसएस के पास है। राहुल गांधी ने यह भी कहा किजिस देश में शांति नहीं होगी, उस देश में महंगाई बढ़ेगी, नफ़रत बढ़ेगी। भारत के मौज़ूदा आर्थिक हालात के संदर्भ में आने वाला वक़्त कैसा होगा, इसका आप अंदाज़ा भी नहीं लगा सकते हैं। इस देश को रोज़गार देने वाली रीढ़ की हड्डी टूट गई है।

इससे पहले राहुल गांधी ने महंगाई, मध्यप्रदेश में पत्रकारों के कपड़े उतरवा लेने का मुद्दा उठाया। मध्यप्रदेश पुलिस द्वारा कपड़े उतरवा लेने पर कहा-लॉकअप में लोकतंत्र के चौथे स्‍तंभ का चीरहरण! या तो सरकार की गोद में बैठकर उनके गुणगान गाओ, या जेल के चक्कर काटो। ‘नए भारत’ की सरकार, सच से डरती है।

राहुल गांधी लगातार कई दिनों से महंगाई का सवाल उठा रहे हैं। कांग्रेस कार्यकर्ता कई प्रदेशों में महंगाई के खिलाफ सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन देश की मीडिया महंगाई पर बोलने से ज्यादा हिजाब, नमाज, अजान पर चीख रही है। इससे जहां एक तरफ देश के भीतर नफरत बढ़ रही है, वहीं महंगाई और बेरोजगारी भी बढ़ रही है।

बलात्कार की धमकी देनेवाले भगवाधारी के खिलाफ फूटा गुस्सा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*