देवी दुर्गा के नीचे राक्षस की जगह लगाई गांधी की प्रतिमा

देवी दुर्गा के नीचे राक्षस की जगह लगाई गांधी की प्रतिमा

हिंदू महासभा ने कोलकाता में देवी दुर्गा के नीचे राक्षस की जगह गांधी की प्रतिमा लगा दी। दो अंग्रेजी अखबारों में प्रमुखता से खबर, हिंदी अखबारों ने गायब किया।

यह नया भारत है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को राक्षस बना दिया। यह काम किया खुद को हिंदू महासभा कहनेवाले संगठन ने। कोलकाता में हिंदू महासभा के पंडाल में देवी दुर्गा के नीचे महिषासुर की जगह महात्मा गांधी की प्रतिमा लगा दी। हद तो यह है कि बिहार के प्रमुख हिंदी अखबारों ने इस खबर को गायब कर दिया। वहीं अग्रेजी अखबार द टेलिग्राफ और इंडियन एक्सप्रेस ने इस खबर को पहले पन्ने पर प्रमुखता से प्रकाशित की है। हिंदू महासभा ने राष्ट्रपिता का अपमान तब किया, जब कल पूरा देश उनकी जयंती मना रहा था। कल सुबह खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली में राजघाट पर महात्मा गांधी को अपनी श्रद्धांजलि दे रहे थे, उसी समय कोलकाता में हिंदू महासभा महात्मा गांधी को राक्षस बना रहा था।

अंग्रेजी अखबारों में खबर आने के बाद देशभर से हिंदू महासभा के इस कुकृत्य का विरोध होने लगा। सोशल मीडिया में विरोध को देखते हुए पुलिस ने मामला दर्ज किया, पर किसी की गिरफ्तारी नहीं की। ममता बनर्जी की पुलिस का हाल देखिए कि उसने हिंदू महासभा के नेताओं को गिरफ्तार करने के बदले आग्रह किया कि गांधी की प्रतिमा हटा ले। इसके बाद इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक महासभा ने गांधी की प्रतिमा में सिर पर एक विग लगा दिया और मूंछ लगा दी।

लेखक अशोक कुमार पांडेय ने लिखा-यह ममता बनर्जी के शासन में हुआ है। अपराधी आज़ाद रहे तो समझा जाना चाहिए कि…। जवाब में महावीर सिंह ने लिखा-ये हिन्दू महासभा जैसे कलंकित संगठन पर तुरंत प्रतिबंध लगना चाहिए। यह संगठन सनातनी हिंदुओं की बदनामी का सबसे बड़ा रोग बन चुका है। यह मानसिक रूप से बीमार, अनपढ़, गंवार, ढोंगी, लंपट, गुंडे, और मवाली, लोगों का गिरोह है।

गोपालगंज : दारोगा ने थाने में की रेप की कोशिश, गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*