राहुल की यह तस्वीर 2024 तक मोदी को करती रहेगी परेशान

राहुल की यह तस्वीर 2024 तक मोदी को करती रहेगी परेशान

24 घंटे हो गए, लेकिन राहुल गांधी की यह तस्वीर और वीडियो अब भी वायरल है। राहुल की इस तस्वीर का जवाब देने में भाजपा समर्थकों को पसीना आ रहा है।

राहुल गांधी की एक तस्वीर और वीडियो ने भाजपा समर्थकों को परेशान कर दिया है। कल रविवार शाम सात बजे के बाद राहुल गांधी सभा को संबोधित करनेवाले थे। तभी बारिश होने लगी। बारिश भी बूंदा-बांदी नहीं, बल्कि जोर से होने लगी। लेकिन राहुल गांधी ने बारिश में भीगते हुए भाषण दिया। खास बात यह है कि हजारों की संख्या में लोग भीगते हुए उन्हें सुनते रहे। यह वीडियो कल रात ही वायरल हो गया। सुबह भी खूब शेयर किए जाते रहे, लेकिन भाजपा समर्थकों को सूझ नहीं रहा था कि कैसे जवाब दें।

वीडियो वायरल होने के 16 घंटे बाद भाजपा समर्थक भी सोशल मीडिया पर जवाब देने उतरे। उन्होंने शरद पवार का फोटो शेयर करना शुरू किया, जिसमें वे भी भीगते हुए भाषण दे रहे हैं। यह घटना 2019 की है। भाजपा समर्थकों को किसी भाजपा नेता का इस तरह बारिश के बावजूद भीगते हुए भाषण देने का फोटो नहीं खोज पाए, तो शरद पवार का सहारा लिया। लेकिन दूसरे का सहारा कितना देर चलता। कुछ ही घंटों में हैशटैग शरद पवार खत्म हो गया, लेकिन राहुल गांधी का वह वीडियो जारी रहा।

राहुल गांधी के भीगते हुए भाषण देने को लंबो समय तक याद किया जाएगा। वह वीडियो और तस्वीर बार-बार याद की जाएगी। ठीक इसी बात से भाजपा में परेशानी है।

कायदे से किसी नेता का बारिश में भीगते हुए भाषण देना कोई मुद्दा नहीं होना चाहिए, लेकिन यह फील्ड खुद भाजपा ने ही तैयार किया है। वह पिछले आठ वर्षों से नेता की तुलना कभी शेर से, कभी भगवान से, कभी न थकनेवाले नेता के रूप में तो कभी 18 घंटे काम करनेवाले के रूप में किया। कभी मुद्दों की बात नहीं की। अब ठीक अपने ही मैदान में भाजपा समर्थक घिर गए हैं। लोग राहुल गांधी के भीगते हुए भाषण देने की तुलना बारिश होने पर प्रधानमंत्री के वर्चुअल संबोधित करने से कर रहे हैं।

सोशल मीडिया में राहुल गांधी के जोश की खूब सराहना हो रही है। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा-सियाह रात नहीं लेती नाम ढलने का, यही तो वक़्त है सूरज तेरे निकलने का। वरिष्ठ पत्रकार ओम थानवी ने कहा-इस जज़्बे में जान है। और जुनून भी।

अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने कहा-Brilliant shot! Who is the photographer?? What a ‘सदियों रहा है दुश्मन दौर ए ज़मां हमारा, कुछ बात है कि हस्ती मिटती नहीं हमारी।” moment!! More power to your purpose राहुल गांधी।

देवी दुर्गा के नीचे राक्षस की जगह लगाई गांधी की प्रतिमा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*