एक और अग्निवीर शहीद, फिर उठे अनेक सवाल

एक और अग्निवीर शहीद, फिर उठे अनेक सवाल। ड्यूटी के दौरान हुआ शहीद। सियाचिन में अग्निवीर गवाते अक्षय लक्ष्मण हुए शहीद। राहुल ने उठाया सवाल।

एक और अग्निवीर जवान के शहीद होने की खबर है। ड्यूटी के दौरान सियाचिन में अग्निवीर गवाते अक्षय लक्ष्मण शहीद हो गए। उनकी शहादत के बाद फिर से सम्मान, परिवार को पेंशन जैसे सवालों के साथ ही इस योजना पर भी सवाल खड़े किए गए हैं। पूर्व सैनिकों और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कई सवाल उठाए हैं।

कर्नल रोहित चौधरी ने दिल्ली में प्रेस वार्ता में कहा मोदी सरकार देश की सुरक्षा प्रणाली के साथ बार-बार खिलवाड़ कर रही है। महत्वपूर्ण मुद्दा है कि क्या अग्निवीर 6 महीने की ट्रेनिंग के बाद युद्ध क्षेत्र के बेहतर सिपाही बन पाते हैं? रेगुलर आर्मी के सिपाही कई वर्षों की कड़ी ट्रेनिंग के बाद हर परिस्थिति के लिए एक बेहतर सिपाही बन पाते हैं। लेकिन 6 महीने की ट्रेनिंग वाले अग्निवीर से क्या हम यह उम्मीद रखें कि वह हर स्थिति के लिए वेलट्रेंड सिपाही होगा! यह एक बड़ा सवाल है?

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट किया-सियाचिन में, अग्निवीर गवाते अक्षय लक्ष्मण की शहादत का समाचार बहुत दुखद है। उनके परिवार को मेरी गहरी संवेदनाएं। एक युवा देश के लिए शहीद हो गया – सेवा के समय न ग्रेच्युटी न अन्य सैन्य सुविधाएं, और शहादत में परिवार को पेंशन तक नहीं। अग्निवीर, भारत के वीरों के अपमान की योजना है!

राहुल गांधी के जवाब में भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय सहित कई ने लिखा कि शहीद अग्निवीर को 48 लाख रुपए मिलेंगे। हालांकि परिवार को आजीवन पेंशन जैसे सवालों पर वे चुप हैंय़

पैगम्बर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी: BJP विधायक का निलंबन रद्द

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420