Epidemiologist ने चेताया, खतरनाक ढंग से लौट रहा कोविड

Epidemiologist ने चेताया, खतरनाक ढंग से लौट रहा कोविड

Epidemiologist Eric Feigl-Ding ने चेतावनी देते हुए कहा कि कोविड खतरनाक ढंग से लौट रहा है। चीन में हालात काबू से बाहर। 90 दिनों में फैल जाएगा विश्वभर में।

महामारी विशेषज्ञ Eric Feigl-Ding ने कहा कि कोविड फिर से लौट रहा है। इस बार तेज रफ्तार से। चीन में हालात बेकाबू है। वहां अस्पताल भर गए हैं। मौतें भी हो रही हैं। डिंग की चेतावनी से डरने की जरूरत नहीं है, बल्कि सजग रहते हुए इससे मुकाबले की तैयारी की जरूरत है। जरूर अन्य विशेषज्ञों की राय भी लेनी चाहिए। डिंग स्वास्थ्य अर्थशास्त्री हैं और 16 वर्षों तक हार्वर्ड में कार्य कर चुके हैं।

फिल्म निर्माता विनोद कापरी ने इरिक फेज्ल डिंग की चेतावनी शेयर करते हुए लिखा-चेतावनी/WARNING #Covid ख़तरनाक रफ़्तार से लौट रहा है और अगले 90 दिनों में दुनिया को अपनी गिरफ़्त में लेने वाला है @DrEricDing की इस thread को पढ़िए और समझिए कि चीन में हालात क़ाबू से बाहर हैं,लाशों का अंबार है Dr Eric वही Epidemiologist हैं, जिन्होंने पहली बार 2020 मे चेताया था।

उधर, वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण कोविड को लेकर सबसे भिन्न विचार रखते रहे हैं। सोमवार को उन्होंने एक आलेख शेयर किया है, जिसमें कोविड को लेकर भय पैदा करने की साजिश का पर्दाफाश किया गया है। प्रशांत भूषण के ट्विटर टाइम लाइन पर जाकर आप वह आलेख पढ़ सकते हैं।

महामारी विशेषज्ञ डिंग ने चीन के एक अस्पताल का वीडियो शेयर किया है, जिसमें अस्पताल में बेड कम पड़ गए दिख रहे हैं। काफी नजदीक-नजदीक कई मरीज बेहाल दिख रहे हैं। डिंग ने इस संबंध में लगातार 26 ट्वीट कर के चेतावनी दी है। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा है- आप हम पर विश्वास नहीं करेंगे। कई लोगों ने जनवरी, 2020 में भी मुझ पर भरोसा नहीं किया था, जब मैंने कोविड से लोगों को चेतावनी देते हुए कहा था कि यह साधारण रोग नहीं है, बल्कि महामारी है। एक ऐसी महामारी है, जिसे दुनिया ने 1918 के बाद से देखा नहीं है। और मैं फिर कह रहा हूं कि कोविड खत्म नहीं हुआ है। मैं सिर्फ महामारी विशेषज्ञ हूं और चेतावनी दे रहा हूं…।

धूमधाम से विदा हुए पूर्व DGP Singhal, क्या अब जाएंगे जेल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*