धूमधाम से विदा हुए पूर्व DGP Singhal, क्या अब जाएंगे जेल

धूमधाम से विदा हुए पूर्व DGP Singhal, क्या अब जाएंगे जेल

कल तक DGP SK Singhal अब पूर्व डीजीपी हो गए। लेकिन बात खत्म नहीं होती। पूर्व एसएसपी आदित्य कुमार फरार हैं। क्या उस मामले में जेल जाएंगे Singhal?

बिहार के नए डीजीपी आरएस भट्टी ने कार्यभार संभाल लिया है। कल तक डीजीपी रहे एसके सिंघल अब पूर्व डीजीपी हो गए हैं। उनके खिलाफ एक बड़ा मामला है। गया के पूर्व एसएसपी के खिलाफ शराब के अवैध धंधे के मामले थे। उन्होंने अपने मित्र से फोन कराया। फोन करनेवाले ने खुद को पटना हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस बताया। आईपीएस आदित्य कुमार पर से केस वापस लेने का निर्देश दिया। ऐसा कई बार किया गया। एनबीटी की रिपोर्ट के अनुसार तत्कालीन डीजीपी सिंघल ने इसी वर्ष 3 सितंबर को आदित्य कुमार के खिलाफ लंबेति मामले वापस ले लिये। यह बड़ा संगीन तथा गंभीर मामला है। अब सवाल है कि क्या पूर्व डीजीपी एसके सिंघल जेल जाएंगे?

एनबीटी की रिपोर्ट के अनुसार चार महीने पहले गया में पुलिस ने शराब की एक गाड़ी जब्त की, लेकिन इस जब्त शराब का क्या होता है किसी को पता नहीं चलता। एसएचओ का नाम सामने आया। फिर गया के एसएसपी आदित्य कुमार भी शराबकांड के इस खेल का हिस्सा पाए गए। उनपर एसएचओ को बचाने के आरोप लगते हैं। आदित्य कुमार के खिलाफ मामला दर्ज हुआ, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई, बल्कि उन्हें पुलिस मुख्यालय में तैनात कर दिया गया। इसी दौरान एसएसपी आदित्य ने अपने किसी परिचित को तैयार किया और फोन कराया। फोन करनेवाले ने खुद को चीफ जस्टिस बताते हुए आदित्य पर से केस वापल लेने का आदेश दिया। हद तो यह है कि डीजीपी सिंघल ने पांच सितंबर को केस वापस भी ले लिया।

अब यहां दो ही बातें हो सकती हैं। या तो पूर्व डीजीपी सिंघल भी शराबबंदी वाले बिहार में शराब के अवैध धंधे में लिप्त थे या वे इतने नकारा और नाकाबिल अशर थे कि उन्होंने इतने बड़े मामले की तहकीकात करने की भी जरूरत नहीं समझी। जो पुलिस उलझी हुई गुत्थियों को भी सुलझा कर असली अपराधी तक पहुंचती है, उसी पुलिस के सबसे आला अधिकारी ने जांच तक करनी जरूरी नहीं समझी!

सच्चाई क्या थी, यह तो जांच से ही सामने आएगा। अब देखना है मामले की लीपापोती होती है या नए और कड़क डीजीपी भट्टी सच्चाई सामने ला कर दोषियों को सलाखों के पीछे करते हैं। इतना तय है कि जो भी होगा, वह इतिहास में दर्ज होने लायक होगा।

गजब! राहुल बोले-नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोल रहा हूं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*