फौज की परेड में…जय जगदीश हरे आरती पर चौंके लोग

फौज की परेड में…जय जगदीश हरे आरती पर चौंके लोग

अप्रा ले.ज. एचएस पनाग ने सोशल मीडिया में एक वीडियो शेयर किया, जिसमें फौजी जवान आरती कर रहे हैं। आरती की धुन बज रही है। क्या कह रहे लोग?

अवकाशप्राप्त ले.ज. एचएस पनाग ने एक वीडियो ट्वीट किया, जिसमें फोजी जवान ओम जय जगदीश हरे की धुन पर आरती कर रहे हैं। एक जवान अगरबत्ती दिखा रहा है और शेष जवान आरती की धुन पर ताली बजा रहे हैं। उन्होंने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा- सेरेमोनियल मिलिट्री परेड में ऊंची छलांग।

इस वीडियो को शेयर करते हुए जनसत्ता के पूर्व संपादक, पत्रकार और लेखक ओम थानवी ने ट्वीट किया-फ़ौज की परेड में ओम् जय जगदीश हरे की आरती! ॐ शिला पर नारियल अनुष्ठान! अगरबत्ती वंदन! आगे क्या इरादा है? वर्दी का रंग बदलेंगे?

गुजराती लेखक, व्यंग्यकार उर्वशी कोठारी ने ट्वीट किया-फ़ौज को भी कब से घसीट ही लिया है राजनीति के दलदल में।

सोशल मीडिया में इस वीडियो के आने पर बहस छिड़ गई है। अनेक लोग आरती के पक्ष में भी खड़े दिखते हैं। डॉ. संतोष माधव ने ट्वीट किया- भारत की फौज रेड आर्मी की तरह कम्युनिस्ट नही है। आर्मी में पुजारी इमाम और अन्य धर्म की पुजारियों की भर्ती होती है। अलग अलग यूनिट के धार्मिक नारे होते हैं। ओम थानवी ने जवाब दिया-यह वर्दी में परेड का मौक़ा है। मंदिर में अर्चना का नहीं।

आप पार्टी से जुड़े बालगोविंद वर्मा ने लिखा-आर्मी को तो कम से कम इस राजनीति से दूर रखना था, देश मे कोई एक धर्म, समुदाय के लोग नही रहते। पूर्व सिविल सर्वेंट एमएन ओझा ने ट्वीट किया- इस बात की जरूरत है कि ऐसे विचारों की जड़ें कहां हैं, उन्हें खोज निकाला जाए। ऐसे विचारों के पीछे कौन व्यक्ति हैं। ये सब ढूढ़ निकालना होगा, जो सेना में इन बातों को प्रवेश दे रहे हैं।

मोदी जी का जन्मदिन : BYC का बेरोजगारी दिवस, जुमला दिवस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*