मोदी जी का जन्मदिन : BYC का बेरोजगारी दिवस, जुमला दिवस

मोदी जी का जन्मदिन : BYC का बेरोजगारी दिवस, जुमला दिवस

पीएम मोदी का जन्मदिन कल है। भाजपा समर्थक थैंक्यू मोदी जी का पोस्टकार्ड भेजेंगे, वहीं बिहार युवा कांग्रेस बेरोजगारी दिवस मनाएगी। जुमला दिवस भी मनेगा।

देश के टॉप आईआईटी, इंजीनियरिंग कॉलेजों से पास करनेवाले ये युवा विभिन्न इंजीनियरिंग कॉलेजों में 2018 से शिक्षक थे। अब इन्हें हटाया जा रहा है। ये कई दिनों से दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे हैं।

कल 17 सितंबर को देश में खूब राजनीतिक गहमागहमी रहेगी। देशभर से भाजपा समर्थक थैंक्यू मोदी लिखकर पोस्टकार्ड भेजेंगे। 5 करोड़ पोस्टकार्ड भेजने की योजना है। सफाई अभियान चलेगा। पांच किलो अनाज का थैला बांटा जाएगा। जन्मदिन पर उत्सव कल से शुरू होकर तीन हफ्तों तक यानी 7 अक्टूबर तक चलेगा।

इसके विपरीत बिहार युवा कांग्रेस प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन को बेरोजगारी दिवस के रूप में आयोजित करेगी। हर जिले में धरना-प्रदर्शन और प्रधानमंत्री के पुतले जलाए जाएंगे।

युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गुंजन पटेल ने इसके लिए एक वीडियो भी जारी किया है। उन्होंने कहा कि युवा कांग्रेस 17 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन को राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाएगी। देश की हर राजधानी में विरोध प्रदर्शन होंगे। बिहार के हर जिले और प्रखंड में पदयात्राएं निकाली जाएंगी। अन्य कार्यक्रम होंगे. हम लोगों का बताएंगे कि  सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनॉमी (सीएमआईई) की रिपोर्ट के अनुसार सिर्फ अगस्त महीने में 15 लाख युवाओं की नौकरी चली गई। देश में बेरोजगारी दर 10.3 हो गई है। देश का युवा परेशान है और इसके लिए सिर्फ प्रधानमंत्री मोदी की नीतियां जिम्मेदार हैं। इन नीतियों के कारण युवाओं के साथ ही छोटे और मध्यम उद्योग तबाह हो गए हैं, जहां सबसे ज्यादा रोजगार मिलता था।

गुंजन पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी सिर्फ अपने चंद पूंजीपति मित्रों को फायदा दिलाने के लिए युवाओं का रोजगार छीन रहे हैं, उद्योग तबाह कर रहे हैं।

उधर, बेरोजगारी के खिलाफ राष्ट्रव्यापी अभियान चलानेवाले संगठन युवा हल्ला बोल ने कल देशभर में जुमला दिवस मनाने की घोषणा की है। कल सोशल मीडिया पर बेरोजगार युवा प्रधानमंत्री को उनके वादे याद दिलाएंगे। युवा बेरोजगार सड़क पर उतर कर भी जुमला दिवस मनाएंगे। युवा हल्ला बोल के अध्यक्ष अनुपम ने कहा-आप भी बेरोज़गारी, महँगाई, निजीकरण के लिए ‘थैंक्यू मोदी जी’ बोलकर जुमला दिवस ज़रूर मनाएं।

कल ही युवा हल्ला बोल ने लखनऊ में प्रदर्शन करने की घोषणा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*