हवाई जहाज का ईंधन सस्ता, बाइक का महंगा क्यों : राहुल

हवाई जहाज का ईंधन सस्ता, बाइक का महंगा क्यों : राहुल

आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सवाल उठाया कि हवाई जहाज का ईंधन सस्ता और कार-बाइक का पेट्रोल महंगा क्यों है। उनके ट्वीट के बाज ट्रेंड करने लगा-#TaxExtortion

rahul gandhi Wardha

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज केंद्र की मोदी सरकार को घरते हुए पूछा कि हवाई जहाज का ईंधन सस्ता और आम लोगों की सवारी बाइक-स्कूटर का पेट्रोल महंगा क्यों है। उन्होंने ट्वीट किया-ये बेहद गंभीर मुद्दा है- चुनाव-वोट-राजनीति से पहले आती हैं जनता की साधारण ज़रूरतें जो आज पूरी नहीं हो पा रहीं। मोदी मित्रों के फ़ायदे के लिए जिस जनता को धोखा दिया जा रहा है, मैं उस जनता के साथ हूं और उनकी आवाज़ उठाता रहूंगा।

युवा कांग्रेस के अध्यक्ष बी.वी. श्रीनिवास ने कहा-काश हर हिंदुस्तानी के पास, मोदी जी वाले 8000 करोड़ के आलीशान हवाई जहाज होते, तो सभी को पेट्रोल 79₹ लीटर मिल रहा होता..। उन्होंने इसके साथ ही अखबार में प्रकाशित एक खबर शेयर की, जिसके अनुसार विमान के ईंधन से 33 प्रतिशत महंगा है पेट्रोल।

एक खबर और भी शेयर की जा रही है, जिसके अनुसार अगर सरकार टैक्स के नाम पर लूट नहीं मचाती, तो पेट्रोल 66 रुपए तथा डीजल 55 रुपए लीटर होता। इस खबर को शेयर करते हुए राहुल गांधी ने लिखा-सबका विनाश, महंगाई का विकास!

इसके साथ ही सोशल मीडिया पर महंगाई एक बार फिर सुर्खियों में आ गई है। पेट्रोल-डीजल महंगा होने के कारण हर चीज की कीमत में आग लगी है। न सिर्फ खाने-पीने की चीजें, बल्कि लोहा भी अब दोगुना हो महंगा हो गया है, जिससे मकान बनवाने वाले परेशान हैं। सोशल मीडिया में कई लोगों ने लिखा कि पेट्रेल महंगा होने के कारण दूसरे जरूरी खर्चे में कटोती करनी पड़ रही है।

अमित सिंह परिहार ने लिखा-सरकार टैक्स माफिया बनकर बैठी है। अनाप- शनाप टैक्स लगाकर जनता की कमर तोड़ रही है।

उपचुनाव : प्रचार में राजद आगे, गांवों में पहुंचे 20 बड़े नेता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*