हिमाचल प्रदेश में बिहार के बड़े अधिकारी की खाई में गिरने से मौत

हिमाचल प्रदेश में बिहार के बड़े अधिकारी की खाई में गिरने से मौत। अधिकारियों की टीम गई थी हिमाचल। पहले बेगूसराय के युवा IAS की भी हुई है मौत।

बिहार के आईएएस तथा ब्यूरोक्रेसी के लिए हिमाचल प्रदेश से आहत करने वाली खबर आई है। बिहार के कई अधिकारियों की टीम हिमाचल प्रदेश के दौरे पर गई थी। इसी दौरान वहां खाई में गिरने के कारण बिहार के वरिष्ठ अधिकारी जितेंद्र प्रसाद साह की मौत हो गई। साह बिहार सरकार के गन्ना विकास विभाग में संयुक्त सचिव के पद पर कार्यरत थे।

बिहार के छह से ज्यादा अधिकारियों की टीम हिमाचल प्रदेश गई थी। वहां अधिकारी ट्रैकिंग कर रहे थे। ट्रैकिंग के दौरान ही जितेंद्र प्रसाद खाई में गिर गए, जिससे उनकी मौत हो गई। ट्रैकिंग के दौर साह अपना संतुलन खो बैठ थे। वह राज्य में गन्ना विकास विभाग में संयुक्त सचिव के पद पर कार्यरत थे। हादसा 25 जून को हुआ। हादसे की सूचना से साह के परिजनों तथा ब्यूरोक्रेसी में शोक की लहर दौड़ गई है।

हिमाचल प्रदेश गई टीम में गन्ना विकास विभाग के प्रधान सचिव नर्मदेश्वर लाल सहित कई वरिष्ठ अधिकारी शामिल थे। जीतेंद्र प्रसाद साह के निधन पर बिहार प्रशासनिक सेवा संघ के अध्यक्ष शशांक शेखर सिन्हा सहित अन्य ने शोक जताया है।

मालूम हो कि बिहार के एक युवा आईएएस अधिकारी की भी हादसे में मौत हो गई थे। बेगूसराय निवासी ट्रेनी आईएएस निशांत कुमार की पंजाब में सड़क हादसे में मौत हो गई थी। घटना में तीन अन्य आईएएस घायल गो गए थे। यह मामला वर्ष 2013 का है।

गौरक्षकों की गुंडागर्दी, बीफ के आरोप में पीट कर हत्या

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420