नेपाल से बिहार में घुसे डकैतों से पुलिस मुठभेड़, दो डकैत मारे गए

नेपाल से बिहार में घुसे डकैतों से पुलिस मुठभेड़, दो डकैत मारे गए। Bihar Polce मुख्यालय ने दी जानकारी। डकैतों की संख्या 20 से 25 थी। तीन जवान भी घायल।

भारत-नेपाल सीमा पर बिहार पुलिस और डकैतों में आमने-सामने की मुठभेड़ हुई है। डकैतों ने पहले पुलिस पुलिस पर बम फेंका। फिर गोलियां चलाईं। पुलिस ने भी जवाब में गोलियां चलाईं। आमने-सामने की इस इस मुढभेड़ में डकैत कमजोर पड़ गए और नेपाल की तरफ भाग गए। पुलिस ने पीछा किया, तो आगे दो डकैत गिरे मिले। दोनों को पुलिस अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित किया।

बिहार पुलिस मुख्यालय, पटना में अपर पुलिस महानिदेशक जितेंद्र सिंह गंगवार ने बताया कि भारत -नेपाल सीमा के निकट मोतिहारी जिला में डकैतों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई है। यह मुठभेड़ घोड़ासहन थाने के पुरनैया के निकट हुई। पुलिस को जानकारी मिली थी कि कुछ अपराधी नेपाल से बिहार में घुस कर अपराध करना चाहते हैं। पुलिस उनकी खोज में थी। कल रात जब 20-25 की संख्या में संदिग्ध लोग दिखे, तो पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की। इसके बाद अपराधियों ने पुलिस पर बम से हमला कर दिया। उन्होंने कई राउंड फायरिंग भी की। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की, जिसके बाद अपराधी भागने लगे। पुलिस ने पीछा किया, तो दो अपराधी अचेत मिले। जिन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें चिकित्सकों ने मृत पाया।

अपर पुलिस महानिदेशक ने यह भी बताया कि खून के धब्बे नेपाल की सीमा की तरफ मिले, जिससे उनके नेपाल भागने की आशंका है। बिहार पुलिस नेपाल पुलिस के साथ संपर्क में है। मृत डकैतों की पहचान नहीं हो पाई है।

जितेंद्र सिंह गंगवार ने यह भी बताया कि नेपाल सीमा के निकट अप्रैल में एक डकैती हुई थी, जिसमें नेपाली अपराधियों के शामिल होने की आशंका थी। उसके बाद से ही पुलिस ने पांच टीों का गठन किया था। ये टीमें नेपाल से आनेवाले अपराधियों की टोह में थी।

हिमाचल प्रदेश में बिहार के बड़े अधिकारी की खाई में गिरने से मौत

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420