हिंदू पति की हत्या पर ओवैसी के बयान से संघ की बोलती बंद

हिंदू पति की हत्या पर ओवैसी के बयान से संघ की बोलती बंद

हैदराबाद में एक मुस्लिम लड़की ने हिंदू लड़के से शादी की। लड़की के भाई ने सरेआम बहनोई की हत्या कर दी। इस हत्या पर ओवैसी के बयान से संघ की बोलती बंद।

आज हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने ऐसा बयान दिया कि संघ और भाजपा को बोलती बंद हो गई। हैदराबाद में एक मुस्लिम लड़की आशरीन ने हिंदू लड़के नागराज से शादी की। शादी से आशरीन के घर वाले इतने उग्र थे कि उन्होंने सरेआम नागराज की डंडे, रॉड से पीट-पीट कर हत्या कर दी। इस घटना का वीडियो वायरल हुआ और चारों तरफ से इस हत्या के खिलाफ लोगों ने अपनी बातें रखीं। कड़ी सजा की मांग की। इसे भयानक, बर्बर घटना कहा गया। निराश आशरीन ने कहा कि बेकार है हमारा समाज। लोगों की भीड़ थी, पर कोई बचाने नहीं आया।

इस घटना पर आज ओवैसी ने बयान दिया, तो छा गए। संघ और भाजपा की बोलती बंद हो गई। उन्होंने एक वीडियो जारी किया और कहा-उस लड़की ने पसंद से शादी की, क़ानूनन उसको इजाज़त है, उसके भाई को कोई हक़ नहीं है कि वो उस बच्ची के शौहर का क़त्ल करे। इस्लाम में बदतरीन जुल्म क़त्ल है। आपने क्यों मारा उस बच्चे को? इसकी खुले में निंदा करता हूं।

औवैसी के इस बयान की सराहना हो रही है और संघ-भाजपा में सन्नाटा है। आप कल्पना करें कि अगर ओवैसी ने हत्यारों के पक्ष में बयान दिया होता या अगर-मगर में बात की होती, तो आज देश में भाजपा समर्थक क्या कर रहे होते। सोशल मीडिया में ओवैसी के बहाने पूरे मुस्लिम समाज को बर्बर और हिंसक साबित करने की होड़ लगी रहती। लेकिन आज उस खेमे में खामोशी है। सवाल तो उन लोगों से पूछा जाना चाहिए, जो लव जिहाद के नाम पर मुसलमानों के खिलाफ आग उगलते हैं। ओवैसी का यह है वह वीडियो-

ओवैसी के बयान पर एनडीटीवी के पत्रकार उमाशंकर सिंह ने कहा-हर नफ़रत के ख़िलाफ़ ऐसे की खुल कर बोलने वाले नेताओं की ज़रूरत है। पत्रकार श्याम मीरा सिंह ने कहा- हैदराबाद दलित युवक की हत्या पर @asadowaisi की बात मीडिया नहीं सुनाएगा।

प्रिंसिपल ने बच्चों को ईद मुबारक बोलने को कहा, तो हुई एफआईआर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*