हिंदुत्व नहीं चला तो अब जातिवाद पर उतर आए योगी

हिंदुत्व नहीं चला तो अब जातिवाद पर उतर आए योगी

हिंदू-मुस्लिम नहीं चला, तो यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ खुल्लम खुल्ला जातिवाद पर उतर आए। सपा-राजद ने कहा- चोगा धार्मिक और विचार जातिवादी…।

EXCLUSSIVE- Population Policy मुसलमानों नहीं, पिछड़े हिंदुओं के लिए घातक
EXCLUSSIVE- Population Policy मुसलमानों नहीं, पिछड़े हिंदुओं के लिए घातक

एक पत्रकार को इंटरव्यू देते हुए यूपी के सीएम ने अपनी असलियत बता दी। इसके बाद सोशल मीडिया पर हंगामा हो गया। वीडियो वायरल हो गया है।

पत्रकार ने हिम्मत दिखाई। पूछा-आप सिर्फ राजपूत की राजनीति करते हैं, आपको दुख नहीं होता ?

इस पर मुख्यमंत्री योगी ने खुलकर कहा- कोई दुख नहीं होता ..राजपूतों में पैदा हुआ…!

योगी के इस जवाब से यूपी के ब्राह्मणों सहित पिछड़ों के उस आरोप की पुष्टि हो गई कि यूपी में राजपूत राज है। समाजवादी पार्टी और राजद ने योगी के इस बयान पर करारा हमला किया है। समाजवादी पार्टी ने कहा-चोगा “धार्मिक” + सोच “आपराधिक व घोर जातिवादी” + सपने “तानाशाही” = स्वजातीय रेपिस्टों के साथी ?

इधर राजद ने भी लगातार कई ट्वीट करके योगी को करारा जवाब दिया। कहा-जाति मुगलों ने बनाई- ढोंगी बाबा भगवान राम मेरी जाति में पैदा हुए- ढोंगी बाबा भाजपाई कह रहे भगवान कृष्ण कृषकों की जाति और हनुमान जाटों में पैदा हुए। वोटों के चक्कर में भाजपाई और एक कथित योगी अपने असल चरित्र और रूप में उतर आए। जनता इन बहुरूपियों को कड़ा सबक सिखाएगी।

राजद ने फिर कहा-ढोंगी बाबा अपनी ‘जात’ के उपासक है, हम ‘जमात’ के पुजारी है। उनको अपनी जात का ही भगवान प्यारा है, हम सभी जातियों, धर्मों, मानवता और माँ भारती पर जान न्योछावर करते है। योगी का यह है वीडियो, देखिए-

यूपी कांग्रेस ने भी इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा-इनको जातिवादी राजनीति करके कोई दुख नहीं है। इसीलिए प्रदेश में जाति देखकर सब तय हुआ है। इसीलिए ब्राह्मणों, दलितों और मुसलमानों को चुन चुन कर मारा गया और यह काम पुलिस से करवाया गया। योगी जी, क्षत्रिय हमारे इतिहास में रक्षक रहे हैं, आपकी तरह भक्षक नहीं।

Pegasus पर NYT का खुलासा, ‘देशद्रोही है मोदी सरकार’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*