IAS पूजा सिंघल के ठिकानों पर छापेमारी, मिली नोटों की खान

IAS पूजा सिंघल के ठिकानों पर छापेमारी, मिली नोटों की खान

झारखंड की IAS अधिकारी पूजा सिंघल के मुजफ्फरपुर सहित 20 ठिकानों पर एक साथ छापा। नोट गिनने के लिए मंगानी पड़ी मशीन। छापा केंद्रीय एजेेंसी ने मारा है।

झारखंड में पदास्थापित और बिहार से रिश्ता रखनेवाली आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के 20 ठिकानों पर आज एक साथ छापा पड़ा। ईडी ने छापा मारा है। पूजा सिंघल जेएसएमडीसी के अध्यक्ष और खान सचिव दोनों पद पर पदास्थापित हैं। दोनों पद पर होने के कारण उनके खिलाफ रांची हाईकोर्ट में जनहित याचिका भी दायर की गई है। छापेमारी के बाद भाजपा सांसद निशिकांत दूबे ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को घेरने की कोशिश करते हुए ट्वीट किया कि सिंघल मुख्यमंत्री सोरेन की पसंदीदा अफसरों में एक रही हैं। बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने ट्वीट में लिखा, ‘झारखंड सरकार यानी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नाक की बाल पूजा सिंघल जी, जिन्होंने मुख्यमंत्री, भाई, गुर्गों व दलालों को कौड़ी के भाव खान आवंटित किया, आखिर उनके यहां ईडी का छापा 20 जगह पर चल रहा है, यह छापा रांची, दिल्ली, राजस्थान, मुंबई में जारी है।’ भाजपा नेता के इस आरोप पर खबर लिखे जाने तक झारखंड मुक्ति मोर्ची की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

पूजा सिंघल और उनके करीबियों के 20 ठिकानों पर आज सुबह पांच बजे छापेमारी शुरू हुई। छापेमारी में नोटों की गड्डियों का अंबार लग गया। नोट गिनने के लिए मशीन मंगानी पड़ी। मिली जानकारी के अनुसार ईडी के सिंघल के करीबी सीए के घर से 25 करोड़ रुपए कैश मिला है।

बिहार में जेल अधीक्षक के घर छापा

इधर बिहार में भी एक जेल अधीक्षक के घर पर छापा पड़ा है। सहरसा के जेल अधीक्षक सुरेश चौधरी के मुजफ्फर के ब्रह्मपुरा स्थित कृष्णा टोली रोड नंबर पांच में एसवीयू के धावा दल ने आज शुक्रवार को छापा मारा। मिल रही खबरों के अनुसार यहां भी नोटों का अंबार मिला है। बताया गया है कि यह राशि करोड़ों में है। आय से 1.59 करोड़ अधिक की संपत्ति मिली है। अभी अंतिम तौर पर कुल राशि और संपत्ति की जानकारी आनी बाकी है।

अद्भुत इंडिया, दिल्ली पुलिस ने पंजाब पुलिस पर किया अपहरण केस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*