IAS विजय प्रकाश मीणा बोले, कल चार स्थलों पर अप्रेटिंस मेला

IAS विजय प्रकाश मीणा बोले, कल चार स्थलों पर अप्रेटिंस मेला

श्रम संसाधन विभाग के निदेशक IAS विजय प्रकाश मीणा ने बिहार के युवकों से कहा कि वे कल राज्य में चार स्थलों पर होनेवाले अप्रेटिंस मेलों में पहुंचें।

कल 21 अप्रैल को राज्य के चार स्थलों पर अप्रेंटिस मेले का आयोजन हो रहा है। बिहार के श्रम संसाधन विभाग के निदेशक आईएएस विजय प्रकाश मीणा ने राज्य के योग्य युवकों से अपील करते हुए कहा कि यहां पहुंच कर वे लाभ ले सकते हैं। यहां बड़ी-बड़ी कंपनियों के प्रतिनिधि होंगे। आप अप्रेंटिसशिप के लिए आवेदन कर सकते हैं।

बिहार कौशल विकास मिशन ने जानकारी दी है कि राष्ट्रीय अप्रेंटिसशिप मेला आयोजित हो रहा है। नया भारत, नए अवसर, नई समृद्धि। आप भी भाग लें। समय है सुबह 9 बजे से संध्या 5 बजे तक। आयोजन राजकीय महिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, दीघा, पटना में है। समय पर पहुंच कर अवसर का लाभ उठाएं।

आईएएस विजय प्रकाश मीणा ने जिन जिलों में अप्रेंटिसशिप मेले की जानकारी दी है, वे जिले हैं-पटना, मुजफ्फरपुर, बेगूसराय तथा रोहतास का डेहरी ऑन सोन। उन्होंने सभी जिलों के लिए नोडल अधिकारियों के नाम और फोन नंबर भी सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं। योग्य और इच्छुक अभ्यर्थी आईएएस विजय प्रकाश मीणा के ट्विटर हैंडल या बिहार कौशल विकास मिशन के ट्विटर हैंडल पर जा कर विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

मालूम हो कि ऐसे मेले कल देशभर में आयोजित हो रहे हैं। इस मेले से लाभ लेने के लिए न्यूनतम योग्यता पांचवीं पास है। पांचवीं से 12 वीं पास के अलावा स्किल ट्रेनिंग सर्टिफिकेट होल्डर, आईटीआई डिप्लोमा दारक तथा स्नातक उत्तीर्ण कोई भी युवा इस मेले में शामिल हो सकता है।

राष्ट्रीय अप्रेंटिसशिप मेले की खासियत यह है कि एक ही स्थान पर ऑन द स्पॉट इंटरव्यू, मूल्यांकन तथा अप्रेंटिसशिप के लिए ऑफऱ भी मिलेगा। बिहार के युवाओं के लिए यह अच्छा अवसर है।

हाय रे बिहारी! इस बार पंजाब में सात लोग जिंदा जले

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*