जमुई : बालू माफिया ने दारोगा को कुचल कर मार डाला, एक गिरफ्तार

जमुई : बालू माफिया ने दारोगा को कुचल कर मार डाला, एक गिरफ्तार। अवैध बालू खनन के खिलाफ कार्रवाई के दौरान हुए शहीद। एक आरोपी मिथिलेश ठाकुर गिरफ्तार।

जमुई में मंगलवार को बालू माफिया ने स्थानीय दारोगा को ट्रैक्टर से कुचल कर मार डाला। ड्यूटी के दौरान शहीद होनेवाले दारोगा का नाम प्रभात रंजन है। वे 2018 बैच के सब-इंस्पेक्टर थे। वे अवैध बालू खनन के खिलाफ वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान एक बालू लदे ट्रैक्टर चालक ने उन्हें कुचल दिया, जिससे उनकी मौत हो गई। घटना जमुई और नवादी जिले की सीमा के निकट हुई। बिहार पुलिस ने शहीद दारोगा को श्रद्धांजलि दी है।

घटना की जानकारी देते हुए जमुई के पुलिस अधीक्षक ने बताया #BiharPolice के द्वारा अवैध बालू उत्खनन एवं परिवहन के विरूद्ध लगातार कार्रवाई की जा रही है। 14.11.23 को सुबह जमुई के गरही थानांतर्गत अवैध बालू परिवहन की सूचना पर पहुंचे SI प्रभात रंजन एवं गृहरक्षक पर अवैध बालू लदे ट्रैक्टर द्वारा जान मारने की नियत से धक्का मार दिया गया। इस घटना में पुलिस अवर निरीक्षक प्रभात रंजन की मृत्यु हो गई तथा एक गृहरक्षक राजेश कुमार साह गंभीर रूप से जख्मी हो गये। घटना की सूचना पर पुलिस अधीक्षक/अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सदर एवं थानाध्यक्ष द्वारा घटनास्थल पर पहुँचकर मामले की जाँच की जा रही है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि ट्रैक्टर को जप्त कर लिया गया है तथा एक आरोपी मिथलेश ठाकुर, थाना-कौआकोल, जिला-नवादा को गिरफ्तार किया गया है। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है। इस घटना के संदर्भ में सभी बिन्दुओं पर जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि घटना में लिप्त आरोपियों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जायेगी।

पुलिस की सख्ती के देखते हुए अवैध बालू खनन में लिप्त बालू माफिया फिलहाल इलाका छोड़ कर फरार हो गए हैं। बिहार पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दारोगा की हत्या में शामिल सभी की पहचान पुलिस ने कर ली है और सभी जल्द ही गिरफ्तार होंगे। मालूम हो कि इस इलाके में अवैध बालू खनन पहले से हो रहा है, जिस पर रोक लगाने में पुलिस अब तक विफल रही है।

भाजपा का यादव सम्मेलन : 21 हजार का दावा, आए पांच हजार, यादव आधे से भी कम

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420