जाति सर्वे का असर : चंद्रवंशी समाज के सैकड़ों युवा जदयू में शामिल

जाति सर्वे का असर : चंद्रवंशी समाज के सैकड़ों युवा जदयू में शामिल। अध्यक्ष ने दिलाई सदस्यता। जुड़ेगा भारत-जीतेगा इंडिया व भाजपा हटाओ देश बचाओ के लगे नारे।

जाति गणना जारी होने के तीन दिन बाद गुरुवार को धर्मेद्र प्रसाद चंद्रवंशी के नेतृत्व में आये सैकड़ों युवा कार्यकत्ताओं को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने सदस्यता दिलवाई। कार्यक्रम की अध्यक्षता जद(यू0) युवा प्रकोष्ठ के प्रदेल अध्यक्ष नीतीश पटेल ने की। कार्यक्रम में मुख्य रूप से बिहार विधान परिषद के मुख्य सेचतक संजय कुमार सिंह ‘‘गांधी जी’’ पार्टी के कोषाध्यक्ष सह विधान पार्षद ललन सर्राफ व अन्य नेता शामिल थे।

इस दौरान पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि भारत का भविष्य युवाओं के कंधे पर है इसलिए यह जरूरी है कि युवा वर्ग अपनी जिम्मेदारियों को समझते हुए अपनी राजनीतिक विचारधारा को निर्धारित करे और उसका समुचित ज्ञान अर्जित करे। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार ने नौकरी देने के नाम पर देश के युवाओं के साथ छल किया है। भाजपा को 2024 में इसका खामियाजा जरुर भुगतान पड़ेगा। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जिस प्रकार भाजपा आज लोकतंत्र और संविधान की धज्जियां उड़ा रही है उससे देश को गुलामी की बेड़ियों से मुक्ति दिलाने वाले महापुरुषों के आत्मा को जरूर ठेस पहुंचती होगी। संविधान के आधारभूत संरचना को खंडित करने की कोशिश हो रही है। सत्ता के लिए लोकतांत्रिक मूल्यों को लहूलुहान किया जा रहा है। भाजपा को विकास से कोई वास्ता नहीं है, न ही जनता के कल्याण से। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि श्री नीतीश कुमार की अगुवाई आकार ले रहे इंडिया गठबंधन से भाजपा बौखलाई हुई है।

सैकड़ों कर्मठ, समर्पित साथियों ने मिलन समारोह में शामिल होकर जुड़ेगा भारत- जीतेगा इन्डिया की शंखनाद की। भाजपा हटाओ देश बचाओ का संकल्प लिया। ललन कुमार सर्राफ ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज के कालखंड के महानायक हैं। लोकनायक जयप्रकाश नारायण, जननायक कर्पूरी ठाकुर और अब महानायक नीतीश कुमार। सर्राफ ने नीतीश कुमार के 18 साल के काम की प्रशंसा की। जदयू संगठन को सशक्त करने के लिए सदस्यता संख्या 75 लाख से करोड़ तक बढ़ने का आग्रह किया, भाजपा की गलत नीतियों का भंडाफोड़ करते हुए कहा कि उनके चहेते उद्योगपति- अडानी की सम्पत्ति में 27 गुणा वृद्धि हुई य हिंडनवर्ग की रिपोर्ट, सेबी की लाचारी, बीबीसी डाक्यूमेंट्री, सुप्रीम कोर्ट द्वारा कई मामलों को संज्ञान में लिये जाने की चर्चा की, साथ ही कार्यकर्ता साथियों से पूछा कि इन नौ बर्षों में क्या प्रधानमंत्री मोदीजी ने बिहार की समस्याओं की एक बार भी जानकारी ली है ? सभी साथियों ने हाथ उठाकर ‘‘ना’’ कहा। सर्राफ ने कहा कि मोदीजी केवल गुजरात को देखते हैं – जिससे लगता है कि वे केवल गुजरात के प्रधानमंत्री हैं।

प्रेस का गला घोंटनेवाले नड्डा किस मुंह से जेपी के घर गए : राजद

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420