JDU : आंबेडकर जयंती की पूर्व संध्या पर प्रकाशोत्सव, पदयात्रा भी

बिहार में आंबेडकर जयंती इतने बड़े पैमाने पर किसी दल ने नहीं किया। पूर्व संध्या पर प्रकाशोत्सव। प्रदेश नेता पदयात्रा करेंगे। 14 को पंचायतों में भीम चौपाल।

बिहार में आंबेडकर जयंती इतने बड़े पैमाने पर किसी दल ने नहीं किया। 14 अप्रैल को राज्य की हर पंचायत के दलित टोले में भीम चौपाल का आयोजन किया गया है। वीरचंद पटेल पथ स्थित जदयू कार्यालय में भीम चौपाल के बड़े-बड़े होर्डिंग लगाए गए हैं। जयंती की पूर्व संध्या पर शाम छह बजे जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा के नेतृत्व में पार्टी कार्यालय में दीप प्रज्जवलित किया जाएगा। पार्टी के नेता वीरचंद पटेल पथ, इनकम टैक्स गोलम्बर होते हुए पटना उच्च न्यायालय, बेली रोड के समीप अवस्थित डाॅ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा तक पदयात्रा करेंगे। प्रतिमा के नीचे दीप प्रज्जवलित कर प्रकाशोत्सव मनाएंगे। जदयू पूरे प्रदेश में प्रकाशोत्सव मनाएगा।

जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि उनकी पार्टी द्वारा आयोजित बिहार के सभी अनुमंडलों में भीम संवाद कार्यक्रम को अविश्वसनीय सफलता मिली है। बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर के विचारों को अमलीजामा पहनाते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा किए गए ऐतिहासिक कार्यों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए पार्टी नेताओं की चार टीम बनाई गई थी। सभी टीमों ने पूरी तत्परता से अपना दायित्व निभाया और पूरी पार्टी की इसमें शानदार सहभागिता रही।

उन्होंने कहा कि बाबासाहेब की स्मृति में हमलोगों ने जो महायज्ञ शुरू किया था उसकी पूर्णाहुति 14 अप्रैल को उनकी जयंती के अवसर पर होनी है। आगामी 14 अप्रैल को बिहार की सभी पंचायतों एवं वार्डों में भीम चैपाल का आयोजन किया जा रहा है। इसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। डाॅ0 भीमराव अंबेडकर जी की जयन्ती के अवसर पर जदयू मुख्यालय के कर्पूरी सभागार में मुख्य आयोजन होना है, जिसमें प्रदेश मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं पार्टी के सभी शीर्ष नेता मौजूद रहेंगे।

कुशवाहा ने कहा कि जयंती और भीम चैपाल कार्यक्रम को यादगार बनाने के लिए पार्टी ने निर्णय लिया है कि जयंती की पूर्वसंध्या यानी 13 अप्रैल 2023 को संध्या 7 बजे प्रत्येक पंचायत/वार्ड में जयंती स्थल पर प्रकाश उत्सव कार्यक्रम किया जायेगा।

राजगीर में Veerayatan का समर कैंप, कभी नहीं भूल पाएंगे बच्चे

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420