JDU : लोगों की आय दोगुनी की, समस्तीपुर : तंगी से पांच आत्महत्या

JDU : लोगों की आय दोगुनी की, समस्तीपुर : तंगी से पांच आत्महत्या

जदयू ने एक पोस्टर जारी कर दावा किया कि राज्य में किसानों की आय दोगुनी हो गई है। इस बीच समस्तीपुर में आर्थिक तंगी से एक ही परिवार के पांच ने की आत्महत्या।

आज JDU ने एक विशेष पोस्टर निकाल कर दावा किया कि पिछले छह वर्षों में नीतीश सरकार ने राज्य के किसानों की आय दोगुनी कर दी है। बिहार के किसान खुशी से बमबम हैं। इस बीच समस्तीपुर से खबर है कि आर्थिक तंगी से परेशान एक ही परिवार के पांच सदस्यों ने आत्महत्या कर ली। घटना जिले के विद्यापति नगर के मऊ गांव की है। यहां मनोज झा ने पूरे परिवार के साथ आत्महत्या कर ली।

आज जदयू ने दावा किया कि बिहार के किसानों की आय केवल छह वर्ष में 112 प्रतिशत बढ़ गई है। उनकी आय दोगुनी हो गई है। 2012-13 में बिहार के किसानों की आय 3558 रुपए थी, जो 2028-29 में बढ़कर 7542 रुपए हो गई है। जदयू के पोस्टर में दावा किया गया है कि बिहार सके किसानों की आय में वृद्धि की रफ्तार पंजाब, हरियाणा, महाराष्ट्र और गुजरात से भी ज्यादा है।

इधर बिहार के समस्तीपुर में आर्थिक तंगी से परेशान मनोज झा ने पूरे परिवार के साथ आत्महत्या कर ली। मनोज झा कृषि से आय नहीं होने के कारण टेंपू चलाते थे। कहा जा रहा है कि इससे भी उनका घर का खर्च नहीं चल पा रहा था। माले नेता धीरेंद्र झा ने आत्महत्या वाली तस्वीर भी जारी की है। उन्होंने लिखा-गरीबी से तंग आकर 5सदस्यीय परिवार ने सामूहिक रूप से आत्महत्या कर ली।समस्तीपुर की यह घटना हृदयविदारक है।मोदीजी के अच्छे दिन में क्या क्या नही देखना पड़ेगा! माले नेता ने यह भी कहा कि #बिहार_के_बदहाल_किसान बिहार की बदहाली का सबसे बड़ा कारण #MSP नही मिलना है।किसी राज्य की तुलना में कृषि लागत यहां ज्यादा है क्योंकि अधिसंरचना का विकास नगण्य है और नौकरशाही भ्रष्ट है।MSP को लेकर बड़े आंदोलन की जरूरत,बटाईदारों को साथ लेते हुए!

हिंदू नहीं, उनकी कुर्सी खतरे में, संघ के खिलाफ होगा संघर्ष : तेजस्वी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*