कहां पहुंच गया देश! बुजुर्ग जैन को मुस्लिम समझ कर पीटा, मौत

कहां पहुंच गया देश! बुजुर्ग जैन को मुस्लिम समझ कर पीटा, मौत

नफरत की राजनीति ने देश को कहां पहुंचा दिया है, इसकी बानगी मध्यप्रदेश में दिखी। मानसिक रूप से कमजोर बुजुर्ग भंवरलाल जैन को मुस्लिम समझकर पीटा। हुई मौत।

देश में आज एक वीडियो वायरल है। इसमें एक आदमी एक बुजुर्ग से नाम पूछता है। वह बुजुर्ग मोहम्मद कहता है। मोहम्मद नाम सुनते हुए पूछनेवाले ने जोरदार चांटा मारा। फिर और पिटाई। अब खबर आ रही है कि बुजुर्ग की मौत हो गई।

मोहम्मद नाम सुनते ही बुरी तरह पिटाई करनेवाले शख्स का नाम दिनेश कुशवाहा है और पिटाई से जिनकी मौत हुई उस बुजुर्ग का नाम भंवर लाल जैन है। फिल्म निर्माता विनोद कापरी की चिंता और चेतावनी बिल्कुल सही है। उन्होंने कहा-यहाँ दिनेश कुशवाहा सिर्फ़ एक नाम और चेहरा है। ये दिनेश टाईसूट पहन कर रोज़ आपके टीवी पर आता है, ये दिनेश रोज़ आपसे WhatsApp पर लड़ता है। ये दिनेश ही देश की सरकार भी चलाता है। और भंवरलाल? भंवरलाल हैं – आपके, मेरे जैसे तमाम इंसान और इस देश के सारे मुसलमान। उन्होंने यह वीडियो भी शेयर किया-

कई पुस्तकें लिख चुकीं और FORCE पत्रिका की संपादक गजाला वहाब ने सिर्फ एक पंक्ति में बड़ी बात कही। उन्होंने कहा कि देश में फैलाई जा रही यह नफरत विध्वंसक है। यह देश को ही खा रही है। अब्बास बिन मुख्तार ने कहा-मध्य प्रदेश-भाजपा नेता ने मुसलमान समझ कर एक बुजुर्ग व्यक्ति की पीट पीटकर हत्या कर दी। लेकिन बुजुर्ग जैन थे। जैन समाज के उस व्यक्ति का दुख उतना ही है जितना उनके मुसलमान होने पर होता। हम हिंदू मुसलमान के साथ साथ इंसान भी तो हैं आखिर हमारी मानवता कहां मर गई है? लेखक अशोक कुमार पांडेय ने कहा-चुनाव आने वाले हैं और मध्य प्रदेश में खूनी खेल खेला जा रहा है। कौन खेल रहा है, सब जानते हैं। सब लिख रहे हैं – मुसलमान समझ कर मार डाला। अगर यह ग़रीब मुसलमान होता तो मारना जायज़ होता? किसी को सिर्फ़ उसके धर्म के लिए मारना जायज़ है?

प्रो. रतन लाल के लिए एकजुट हुए हरा, नीला और लाल, मिली जमानत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*