कर्नाटक : ट्रेंड कर रहा 13 मई, भाजपा गई, PM का फोटो हटाया

कर्नाटक चुनाव के ओपिनियन पोल से भाजपा समर्थक सकते में हैं। भाजपा को हारता देख गोदी मीडिया ने प्रधानमंत्री मोदी की जगह नड्डा का फोटो लगाया।

कर्नाटक चुनाव के ओपिनियन पोल से भाजपा समर्थक हक्का-बक्का हैं। कांग्रेस समर्थक और नेता जोश में दिख रहे हैं। सोशल मीडिया पर अभी से ट्रेंड कर रहा है-13 मई, भाजपा गई। 13 मई को कर्नाटक चुनाव का परिणाम आएगा। प्रदेश की 224 विधानसभा सीटों के लिए 10 मई को एक ही दिन में चुनाव होगा।

एबीपी-सी वोटर के ओपिनियन पोल में कांग्रेस को अकेले बहुमत पाता दिखाया गया है। उसे 115 से 127 सीट मिलने की संभावना जताई गई है। भाजपा पिछली बार 2018 में 104 सीटों पर जीत हासिल करने में कामयाब हुई थी। इस बार वह 80 सीटों से कम पर समिटती दिख रही है। उसे 68 से 80 सीट मिलने की उम्मीद जताई गई है।

कर्नाटक चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह लगातार दौरा कर रहे हैं। बड़े-बड़े इवेंट आयोजित किए जा रहे हैं। स्थानीय नेताओं के नाम पर नहीं, प्रधानमंत्री मोदी के नाम पर भाजपा चुनाव लड़ रही है, लेकिन एबीपी न्यूज ने अपने ओपिनियन पोल में प्रधानमंत्री मोदी की जगह भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा का फोटो लगा दिया है। सोशल मीडिया पर लोग पूछ रहे हैं कि क्या अगर ओपिनियन पोल में भाजपा को बहुमत मिलता दिखता, तो भी नड्डा का फोटो लगाते। लोग कह रहे हैं कि जब भी भाजपा हारती है, तो दूसरे नेताओं को खड़ा कर दिया जाता है और जीत होने पर श्रेय प्रधानमंत्री मोदी को दिया जाता है। गोदी मीडिया वही कर रहा है।

भाजपा ने हाल ही में मुस्लिमों के लिए जारी चार प्रतिशत आरक्षण को समाप्त करके उसे हिंदुओं की विभिन्न जातियों में बांट दिया। भले ही भाजपा भ्रष्टाचार के विरोध में नारा दे रही हो, लेकिन उसकी कोशिश है कि चुनाव हिंदू-मुस्लिम के नाम पर हो। हाल ही में भाजपा विधायक के घर से 6 करोड़ रुपए बरामद हुए थे। विधायक के बेटे का वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह घूस लेता देखा गया था।

कर्नाटक चुनाव में अगर भाजपा हारी, तो देश की राजनीति में बड़ा बदलाव आना तय है, अगर वह जीती, तो कहेगी कि अडानी, बैंक का पैसा लेकर विदेश भागे मोदी देश में मुद्दा नही है। महंगाई, बेरोजगारी का सवाल भी पीछे छूट जाएगा।

38 जिले में 1185 अस्पताल बनेंगे, हर विधानसभा क्षेत्र में 6 अस्पताल

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420