कठुआ में जयश्रीराम लिखने पर पिटाई करनेवाला शिक्षक गिरफ्तार

कठुआ में जयश्रीराम लिखने पर पिटाई करनेवाला शिक्षक गिरफ्तार। शिक्षक का नाम फारुख अहमद। मुजफ्फरनगर के बाद दूसरा उदाहरण। तृप्ता अभी गिरफ्तार नहीं।

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में एक छात्र ने जयश्रीराम लिखा दिया, तो शिक्षक फारुख अहमद को इतना गुस्सा आया कि उसने छात्र को बुरी तरह पीट दिया। छात्र को अस्पताल ले जाना पड़ा। जिस छात्र की पिटाई की गई वह हिंदू है। फारुख को गिरफ्तार कर लिया गया है। स्कूलों में फैलते धार्मिक विद्वेष की यह दूसरी घटना है। इससे पहले मजफ्फरनगर में शिक्षिका तृप्ता त्यागी ने मुस्लिम बच्चे को हिंदू बच्चों से पिटवाया था। फिलहाल वह गिरफ्तार नहीं हुई है। शायद वह गिरफ्तार नहीं हो, क्योंकि उसके खिल्फ दर्ज धाराएं सामान्य हैं।

कठुआ में मुस्लिम शिक्षक द्वारा हिंदू छात्र को बुरी तरह पीटने के खिलाफ ऐसे लोग भी आक्रोश जता रहे हैं, जो तृप्ता त्यागी के मामले में चुप थे।

कठुआ में शिक्षक की करतूत के खिलाफ हर वर्ग के लोगों ने सामने आकर घटना की निंदा की और शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। ऐसा करने में मुस्लिम सामाजिक कार्यकर्ता, बुद्धिजीवी भी पीछे नहीं रहे। किसी ने कठुआ में मुस्लिम शिक्षक का बचाव करने की कोशिश नहीं की। सोशल मीडिया में जिस तरह तृप्ता त्यागी के समर्थन में समर्थन खुलेआम किया जा रहा था और ट्रेंड कराया जा रहा था, वैसा किसी ने मुस्लिम शिक्षक के समर्थन में ट्रेंड कराने की कोशिश नहीं की।

इधर पत्रकार जाकिर अली त्यागी ने ट्वीट किया-मुज़फ्फरनगर पुलिस ने “बच्चे की पिटाई” प्रकरण से जुड़ी वीडियो पोस्ट करने पर ऑल्ट न्यूज़ के सह संस्थापक @zoo_bear के खिलाफ़ केस दर्ज किया है, खुब्बापुर गांव के ही विष्णुदत की तरफ़ से बच्चे की पहचान उजागर करने का आरोप लगा केस दर्ज करवाया गया है, कुछ भी कहने की आवश्यकता नही है सभी के संज्ञान में है कि ये केस किसके कहने पर क्यों दर्ज किया गया है, विष्णुदत नाम तो केवल इस्तेमाल किया गया है, क्योंकि विष्णु का इस मामले से दूर तक भी कोई लेना देना नहीं है! एक नफऱत फ़ैलाने वाली टीचर को बचाने के लिए अब प्रशासन भी मैदान में आ गया है।

महिला पहलवानों के समर्थन में बोल चुके नीरज ने जीता गोल्ड

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420