केंद्र ने बदला नेहरू म्यूजियम का नाम, बिहार ने हफ्ते भर में लिया बदला

केंद्र ने बदला नेहरू म्यूजियम का नाम, बिहार ने हफ्ते भर में लिया बदला। वन पर्यावरण मंत्री तेजप्रताप यादव के निर्णय से भाजपा बौखलाई। जानिए पूरा मामला।

सिर्फ हफ्ता भर पहले केंद्र की मोदी सरकार ने दिल्ली स्थित नेहरू मेमोरियल म्यूजियम का नाम बदल दिया था। म्यूजियम से नेहरू का नाम हटा कर इसका नाम प्रधानमंत्री म्यूजियम कर दिया है। अब हफ्ते भर के भीतर केंद्र सरकार के निर्णय का बदला बिहार सरकार ने ले लिया है। वन पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव ने पटना के कंकड़बाग स्थित अटल पार्क का नाम बदल कर कोकोनट पार्क कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 2018 में इस पार्क का नाम अटल पार्क रखा गया। इस निर्णय से भाजपा बौखला गई है। उधर वन मंत्री तेज प्रताप यादव ने कहा कि भाजपा अफवाह फैला रही है। इसका शुरू से नाम कोकोनट पार्क ही था। कभी अटल पार्क नाम नहीं रखा गया।

वन पर्यावरण मंत्री तेजप्रताप यादव के निर्णय के बाद भाजपा के केंद्रीय मंत्री से लेकर प्रदेश के नेता तक इसके खिलाफ बयान दे रहे हैं। केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने बिहार सरकार के निर्णय का विरोध करते हुए इसे अटल बिहारी वाजपेयी का अपमान बताया है।

इधर राजद ने कहा कि बिहार सरकार ने कभी इस पार्क का नाम अटल पार्क किया ही नहीं था। कोई पेपर है किसी के पास। भाजपा के लोग अटल पार्क लिख देंगे, तो इससे क्या होता है। सरकार के पेपर में ये शुरू से कोकोनट पार्क ही था। राजद ने केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय के दावे पर कहा कि इतना अज्ञानी मंत्री है कि बिना सोचे-समझे बयान देने कूद पड़ता है।इस क्षेत्र के विगत 35 वर्षों से विधायक BJP के है। इसी क्षेत्र से सुशील मोदी उपमुख्यमंत्री, नगर विकास तथा वन एवं पर्यावरण मंत्री से रहे। उन्हीं से पूछ लेते कि क्या कभी सरकार ने इस पार्क का नाम अटल जी पर रखा था?

‘इंडिया’ की बड़ी तैयारी, क्या यूपी में राहुल-अखिलेश करेंगे पदयात्रा

By Editor