कुलियों के बाद बढ़इयों के बीच पहुंचे राहुल, बाहर हजारों की भीड़

कुलियों के बाद बढ़इयों के बीच पहुंचे राहुल, बाहर हजारों की भीड़। कीर्तिनगर स्थित एशिया के सबसे बड़े फर्नीचर मार्केट पहुंचे। समस्याएं सुनीं।

कांग्रेस सांसद गुरुवार को दिल्ली के कीर्तिनगर स्थित एशिया के सबसे बड़े फर्नीचर मार्केट पहुंचे। बढ़इयों के साथ लकड़ी काटी, हथौड़े चलाए। फर्नीचर बनाने के काम को नजदीक से देखा। फिर बढ़ई-कारीगरों से उनकी समस्याएं सुनीं। उनके वहां आने की खबर के बाद बाहर हजारों लोगों की भीड़ लग गई। बाद में जब वे बाहर निकले तो सेल्फी लेने के लिए होड़ मच गई।

मालूम हो कि इससे पहले वे दिल्ली के एक स्टेशन पर कुलियों के साथ समय बिताया था। उनकी समस्याएं सुनी थीं। उनके कहने पर एक बैग सिर पर उठाया था। उसके बाद भाजपा के आईटी सेल के इंचार्ज अमित मालवीय ने तंज कसा था कि राहुल गांधी जिसे लगेज के उठाए थे, उसमें छोटे पहिए लगे थे। अब वे बढ़ई के बीच पहुंच गए। खबर लिखे जाने तक भाजपा के आईटी सेल ने उन पर कोई हमला नहीं किया है।

इधर कांग्रेस काफी उत्साहित दिख रही है। कांग्रेस ने इसे भारत जोड़ो यात्रा का ही नया रूप कहा है। किसी ने कहा कि राहुल गांधी ने कीर्तिनगर में फर्नीचर दुकानदारों के बीच मोहब्बत की दुकान खोल दी। इस बीच खुद राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा कि दिल्ली के कीर्तिनगर स्थित एशिया के सबसे बड़े फर्नीचर मार्केट जाकर आज बढ़ई भाइयों से मुलाकात की। ये मेहनती होने के साथ ही कमाल के कलाकार भी हैं – मज़बूती और खुबसूरती तराशने में माहिर! काफ़ी बातें हुई, थोड़ा उनके हुनर को जाना और थोड़ा सीखने की कोशिश की।

राहुल गांधी के इस ट्वीट को सिर्फ दो घंटे में ढाई लाख लोगों से ज्यादा ने देखा है। लोगों ने उनकी इस पहल पर सकार्तमक प्रतिक्रिया दी है। कई उन्हें भावी प्रधानमंत्री बता रहे हैं। सोशल मीडिया पर लोगों ने कहा कि आम आदमी के दुख को समझने के लिए उनका यह प्रयास सराहनीय है। इससे पहले वे दिल्ली में सब्जी बेचने वालों, कुलियों के बीच, बाइक बनाने वालों के बीच, छात्रों-नौजवानों के बीच, हरियाणा के खेत मजदूरों के बीच तथा ट्रक ड्राइवरों के साथ रह कर उनकी समस्याएं सुन चुके हैं।

मनोज झा को जान से मारने की धमकी के बाद शाह से मांगी सुरक्षा

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420