क्या राजनीतिक मोर्चा भी संभालेंगे नीतीश के सचिव चंचल कुमार

क्या राजनीतिक मोर्चा भी संभालेंगे नीतीश के सचिव चंचल कुमार

सीएम सचिवालय के प्रधान सचिव चंचल कुमार अब सोशल मीडिया पर सक्रिय हो गए हैं। नीतीश कुमार के राजनीतिक अभियान के पक्ष में बना रहे माहौल।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रदेश में समाज सुधार यात्रा निकाल रहे हैं। इसे लेकर राजद सहित राज्य के विपक्षी दल और सत्तारूढ़ जदयू के बीच वाकयुद्ध भी चल रहा है। अब मुख्यमंत्री की समाज सुधार यात्रा के पक्ष में जदयू नेताओं के अलावा मुख्यमंत्री सचिवालय के प्रधान सचिव चंचल कुमार भी खुलकर मैदान में आ गए हैं।

मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार ने ट्वीट किया-सामाजिक कुरीतियों के विरोध में मानसिकता बनाने और लोगों को तैयार करने में समय लगेगा। परंतु यह होना तय है। खास बात यह कि आईएएस अधिकारी चंचल कुमार ने सत्तारूढ़ जदयू के राष्ट्रीय महासचिव और राज्य के मंत्री संजय कुमार झा को टैग करते हुए ट्वीट किया। मंत्री संजय कुमार झा ने गोपालगंज में समाज सुधार यात्रा कार्यक्रम के उद्घाटन का वीडियो शेयर किया है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सबसे करीबी आईएएस अधिकारियों में प्रमुख हैं चंचल कुमार। मुख्यमंत्री की समाज सुधार यात्रा प्रशासनिक यात्रा भी है और राजनीतिक भी। इसे लेकर राज्य में पक्ष-विपक्ष के बीच बयानों के तीर चल ही रहे हैं। इसी बीच इस तरह खुलकर चंचल कुमार के मौदान में आने से लोग जानना चाहते हैं कि क्या चंचल कुमार प्रशासनिक जिम्मेदारी के साथ ही अब राजनीतिक मोर्चा भी संभालेंगे?

झारखंड के आईएएस अधिकारी सोशल मीडिया में काफी सक्रिय हैं। लेकिन आमतौर से सोशल मीडिया पर बिहार के आईएएस अधिकारी बहुत कम देखे जाते हैं। हफ्ते-दो हफ्ते में कभी कोई ट्वीट कर दिया। ऐसे में मुख्यमंत्री सचिवालय के प्रधान सचिव चंचल कुमार का लगातार ट्वीट करना लोगों में चर्चा का विषय बना है। कई यह भी मान रहे हैं कि संभव है, उन्हें खुद मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया पर सामने आकर मोर्चा संभालने को कहा हो।

महावीर को माननेवाले जैन ग्रुप में भी क्रिसमस पर नफरत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*